Tennis: टीम यूरोप ने लेवर कप में बनाई खिताबी हैट्रिक, ज्वेरेव ने जीता निर्णायक मैच

यूरोप की टीम में रोजर फेडरर, राफेल नडाल, डोमिनिक थिएम, स्टेफनोस सितसिपास और फोबियो फोगनिनी भी शामिल थे. टीम के कोच ब्योर्न बर्ग थे. 

Tennis: टीम यूरोप ने लेवर कप में बनाई खिताबी हैट्रिक, ज्वेरेव ने जीता निर्णायक मैच
टीम यूरोप के खिलाड़ी लेवर कप की ट्रॉफी के साथ. (फोटो: Reuters)

जेनेवा: यूरोप टीम (Team Europe) ने लगातार तीसरी बार लेवर कप (Laver Cup) का खिताब अपने नाम कर लिया है. निर्णायक मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर ट्रॉपी यूरोप के पास ही रहने दी. यूरोप की टीम में रोजर फेडरर, राफेल नडाल, डोमिनिक थिएम, स्टेफनोस सितसिपास और फोबियो फोगनिनी भी शामिल थे. टीम के कोच ब्योर्न बर्ग थे. 

एटीपी टूर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्वेरेव ने टीम वर्ल्ड (Team World) की तरफ से रविवार को निर्णायक मुकाबला खेलने उतरे मिलोस राओनिक (Milos Raonic) को 6-4, 3-6, 10-4 से हराया. इसके साथ ही टीम यूरोप ने 13-11 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इससे पहले रोजर फेडरर ने लेवर कप में अपना मुकाबल जीता. राफेल नडाल चोट के कारण मुकाबले में नहीं उतरे. 

यह भी पढ़ें: चाइना ओपन: 8 महीने बाद कोर्ट में लौटी कैरोलिना मारिन बनीं चैंपियन, केंटो ने भी जीता खिताब

मैच के बाद ज्वेरेव ने कहा, ‘यह मेरे लिए अविश्वसनीय सप्ताहांत रहा. रोजर फेडरर और राफेल नडाल टाई ब्रेक मैच से पहले लॉकर रूम में मुझ पर चिल्ला रहे थे. दोनों कह रहे थे कि मैं इस सीजन को अपने पक्ष में बदल सकता हूं. इन सभी खिलाड़ियों के बिना यह मुमकिन नहीं हो सकता था.’

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कहा, ‘यह बेहद खास है. खासकर इन लोगों के साथ खेलना और आखिरी मैच में उनका मुझपर विश्वास बनाए रखना विशेष है.’ वहीं रोजर फेडरर ने कहा, ‘टीम यूरोप शानदार रही है. हमने जिस तरह से लड़ाई लड़ी और जिस तरह से खेली वो लाजवाब था.’ टीम वर्ल्ड जॉन इस्नर, मिलोस राओनिक, निक किर्गियोस, टेलर फ्रित्ज, डेनिस शापोवालोव, जैक सॉक शामिल थे.