सुरेश रैना का खुलासा, आईपीएल 2020 के लिए एमएस धोनी की अलग थी तैयारी
Advertisement

सुरेश रैना का खुलासा, आईपीएल 2020 के लिए एमएस धोनी की अलग थी तैयारी

धोनी को उम्मीद थी कि आईपीएल 2020 में उनका प्रदर्शन उनके लिए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के दरवाजे खोल सकता है, लेकिन टूर्नामेंट ही टल गया.

चेपक स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन एमएस धोनी (MS Dhoni) के भविष्य को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं. धोनी की रिटायरमेंट आज भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़ा विषय है. मगर क्या आपको याद है कि अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपना कहर नहीं बरसाया होता, तो आईपीएल भी स्थगित नहीं होता और हम सभी इस समय धोनी को चौके और छक्के लगाते हुए देख रहे होते. 

  1. धोनी के भविष्य को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं.
  2. धोनी की रिटायरमेंट आज भारतीय क्रिकेट का बड़ा मुद्दा है.
  3. IPL 2020 को लेकर एमएस धोनी की तैयारी काफी अलग थी.

ये भी देखें-

यह भी पढ़ें- सामने आया कैप्टन कूल का नया क्रश, सीख रहे हैं चार पहिए की ये नई सवारी

वो कहते हैं न अगर किस्मत को कुछ और मंजूर हो तो आपकी डगर आसान नहीं होती और यही हुआ महेंद्र सिंह धोनी के साथ. कहां क्रिकेट के विशेषज्ञ आईपीएल के बाद धोनी की टीम इंडिया में वापसी की बात कर रहे थे और कहां आईपीएल ही टल गया. ऐसे में धोनी के करीबी दोस्त और भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस बात का खुलासा किया है कि धोनी आईपीएल 2020 को लेकर काफी उत्सुक थे और उनकी तैयारी पहले के मुकाबले काफी अलग थी.    

धोनी की तैयारी के बारे में बात करते हुए रैना ने कहा, 'इस बार आईपीएल के लिए धोनी बिल्कुल अलग तरह की तैयारियां कर रहे थे. धोनी जब प्रैक्टिस के लिए चेन्नई पहुंचे तो वहां उनके साथ अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu), मैं और मुरली विजय (Murali Vijay) भी थे, जो एक ग्रुप में 2 से 4 घंटे बैटिंग कर रहे थे. लेकिन इस बार वह बैटिंग से बिल्कुल थक नहीं रहे थे. वह रोजाना सुबह अपना जिम सेशन करते थे, इसके बाद शाम में करीब तीन घंटे बैटिंग. जब आप एक पूरा दिन जिम, बैटिंग के लिए नेट्स और फील्डिंग प्रैक्टिस में बिताते हो तो अगले दिन शरीर में कुछ खिंचाव महसूस होता है.'

रैना ने आगे बताया, 'हम अब उम्र के उस पड़ाव पर पहुंच गए हैं, जहां हमारा शरीर कुछ धीमा हो गया है और इसके लिए आपको कुछ अतिरिक्त प्रयास करने पड़ते हैं. ऐसे में 5 घंटे की कुल प्रैक्टिस आपको 4 घंटे के मैच के लिए पूरी तरह तैयार करती है. मैं उनके साथ टीम इंडिया और आईपीएल दोनों स्तर पर खूब खेला हूं. लेकिन इस बार धोनी जैसी तैयारी वह कर रहे थे ऐसी पहले कभी मैंने नहीं देखी. एक बार जब आईपीएल होता तो लोग देखते इस बार धोनी किस अलग अंदाज में दिखाई देते.'

Trending news