IPL इतिहास: इन 5 बल्लेबाजों ने 20वें ओवर में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन
Advertisement

IPL इतिहास: इन 5 बल्लेबाजों ने 20वें ओवर में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

आईपीएल में 20वें ओवर का रोमांच सबसे अधिक रहता है. ऐसे में हम लेकर आएं उन 5 बैट्समैन के नाम, जिनके बल्ले से आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर के दौरान सबसे ज्यादा रन निकले हैं. 

धोनी IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के साए में आईपीएल सीजन 2020 (IPL 2020) का मंच पूरी तरह से तैयार है. सभी क्रिकेट फैन्स को आने वाली 19 तारीख का बेसब्री से इंतजार हैं क्योंकि इसी दिन से आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज होना है. ऐसे में आईपीएल इतिहास की ओर रूख किया जाए तो हम आपको बताने जा रहे हैं. उन 5 बल्लेबाजों के नाम जिन्होंने आईपीएल के 20वें ओवर को दौरान सबसे अधिक रन ठोंके हैं. इन पांच बैट्समैन में एक नाम हैरान करने वाला भी है. 

  1. महेंद्र सिंह धोनी ने 20वें ओवर में ठोंके सबसे अधिक रन
  2. रोहित ने भी IPL के आखिरी ओवर में की है रनों की बारिश 
  3. कीरोन पोलार्ड के बल्ले से भी निकले हैं 281 रन

1-महेंद्र सिंह धोनी-564 रन
हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फिनिशरों में से एक रहे हैं. धोनी का डेथ ओवर में फिनिशर का किरदार आईपीएल में भी जारी रहा है. यही कारण है कि धोनी आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. इस लीग में 20वें ओवर के तहत माही के बल्ले से सर्वाधिक 564 रन निकले हैं. 

2-कीरोन पोलार्ड-281 रन 
धोनी के बाद वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर कीरोन पोलार्ड आईपीएल में आखिरी ओवरों में सबसे खतरनाक साबित होते हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस के सबसे खब्बू बल्लेबाज पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12 सालों के दौरान 20वें ओवर में 281 रन बनाए हैं, जो यह साबित करने के लिए काफी है कि टी-20 क्रिकेट में कीरोन पोलार्ड कितने बड़े हिटर हैं. 

3- रोहित शर्मा 248 रन 
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बड़े-बड़े शॉट्स मारने में काफी माहिर हैं. इसी वजह से रोहित को क्रिकेट की दुनिया का 'हिटमैन' कहा जाता है. इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में 4 शतक लगाने वाले रोहित शर्मा आईपीएल में भी सबसे धांसू बल्लेबाजों में से एक हैं. गौर करें आईपीएल के दौरान 20वें ओवर में रन बनाने के मामले पर तो हिटमैन रोहित शर्मा ने 248 रन ठोंके हैं. 

4-ड्वेन ब्रावो 187 रन
वेस्टइंडीज के करिश्माई हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईपीएल में डेथ ओवर में बॉलिंग के साथ-साथ बल्ले से कमाल दिखाने का भी हुनर रखते हैं. ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर में बल्लेबाजी करते हुए 187 रन जड़े हैं. 

5-हरभजन सिंह 185 रन
इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह का नाम काफी हैरान करने वाला है. अमूमन देखा गया है कि भज्जी टी-20 क्रिकेट के अंतिम ओवर्स में अपनी  बॉलिंग के लिए जाने जाने जाते हैं. लेकिन हरभजन सिंह को बल्ले से भी आतिशबाजी करना आता है. इसलिए आईपीएल में 20वें के दौरान सबसे ज्यादा रन बटोरने के मामले में हरभजन का नाम 5वें पायदान है. भज्जी ने इस कारनामे के लिए आईपीएल (IPL) के 20वें ओवर में 185 रन बनाए हैं. 

Trending news