IPL में हाफ सेंचुरी लगाने में शहंशाह है यह विदेशी क्रिकेटर, तोड़े सभी भारतीयों के रिकार्ड

वार्नर की इस पारी ने गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. वार्नर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 110 रन था और अभी पारी के आधे ओवर भी समाप्त नहीं हुए थे

IPL में हाफ सेंचुरी लगाने में शहंशाह है यह विदेशी क्रिकेटर, तोड़े सभी भारतीयों के रिकार्ड
डेविड वार्नर ने जाते समय अपनी टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया था जहां से जीत एकदम आसान थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः शुक्रवार को आईपीएल के हुए मैच में हैदराबाद ने एक ओवर रहते ही जीत हासिल कर ली. टीम की इस जीत में उसके ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का अहम योगदान रहा. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 198 रनों का विशाल लक्ष्य हैदराबाद के सामने रखा. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी रही और उसके ओपनर बल्लेबाजों ने पावर प्ले में ही 69 रन बना दिए. वॉर्नर की तूफानी पारी ने शुरू में ही राजस्थान की उम्मीदों में पानी फेर दिया था. बता दें कि यह तीसरा ऐसा मौका है जब अपने ही घर में सनराईजर्स ने राजस्थान को हराया है. इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपने घर में अजेय रहने का रिकॉर्ड कायम रखा है. 

हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर ने पारी की शुरुआत से ही आक्रमक रुख कायम रखा और मात्र 37 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 69 रन बना डाले. वार्नर की इस पारी ने गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. वार्नर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 110 रन था और अभी पारी के आधे ओवर भी समाप्त नहीं हुए थे. डेविड वार्नर ने जाते समय अपनी टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया था जहां से जीत एकदम आसान थी. इस पारी में अर्द्ध शतक लगाते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया. वॉर्नर का आईपीएल में यह 38वां अर्द्धशतक था. इससे पहले केकेआर के साथ हुए मैच में भी वॉर्नर ने अर्द्धशतक जड़कर गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ा था और अब अपनी शानदार फार्म को बरकरार रखते हुए एक और अर्द्धशतक जड़ दिया है.

IPL 2019: रोहित के मुंबई को लगातार दूसरे जीत की तलाश, अश्विन के पंजाब पर वापसी का दबाव

बता दें कि बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था. एक साल बाद क्रिकेट में उनकी पारी को देखकर कहा नहीं जा सकता कि वह एक साल तक क्रिकेट से दूर थे. हम अगर आईपीएल में मौजूदा सभी बल्लेबाजों की बात करें तो सुरेश रैना के नाम 35 अर्द्धशतक हैं जबकी मु्म्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और रॉयल चैलेन्जर के कप्तान विराट कोहली ने अब तक 34 बार अर्द्धशतकीय पारी खेली है. आईपीएल में डेविड वॉर्नर की यह पारी देखकर साफ कहा जा सकता है कि इस बल्लेबाज को यह भारतीय लीग काफी रास आती है और इसमें इन्हें रोक पाना किसी गेंदबाज के लिए इतना आसान काम नहीं है.