close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes: चोट बढ़ा रही ऑस्ट्रेलिया की चिंता, क्या कप्तान के भरोसे पर फिट हो पाएंगे ख्वाजा

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन (Tim Paine) को यकीन है कि उस्मान ख्वाजा एक अगस्त से होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे. 

Ashes: चोट बढ़ा रही ऑस्ट्रेलिया की चिंता, क्या कप्तान के भरोसे पर फिट हो पाएंगे ख्वाजा
पाकिस्तान मूल के उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 41 टेस्ट मैच खेले हैं. (फोटो: ANI)

साउथैम्पटन: इंग्लैंड की टीम आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) जीतने के बाद एशेज के लिए मजबूती से तैयार है. उसे एशेज सीरीज (Ashes series) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों के चोट से परेशान है. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पैन (Tim Paine) को यकीन है कि उस्मान ख्वाजा एक अगस्त से एजबेस्टन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे. ख्वाजा को विश्व कप-2019 के दौरान दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मैच के दौरान चोट लगी थी. हैमस्ट्रिंग की इस चोट के कारण वे विश्व कप से बाहर हो गए थे. 

बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की चोट ठीक हो रही हैं. हालांकि, वे मंगलवार से यहां होने वाले अभ्यास टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने टिम पैन के हवाले से लिखा है, ‘मुझे नहीं लगता कि ख्वाजा के खेलने को लेकर ज्यादा चिंता की बात है. वह रीहैबिलिटेशन के स्टेज में हैं. इसी कारण अभ्यास मैच में नहीं खेल रहे हैं. मुझे यकीन है कि वे एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे.’ 

यह भी पढ़ें: सामने आई धोनी के संन्यास ना लेने की वजह, अगले साल टी20 विश्व कप जो होना है...

32 साल के ख्वाजा अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते आ रहे हैं. चार साल पहले आयोजित एशेज सीरीज में यह सिलसिला शुरू करने वाले ख्वाजा अब तक 47.76 के औसत से रन जुटा चुके हैं. एशेज में उनके नाम आठ शतक हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वे हिक-12 और हैडिन-12 के बीच होने वाले चार दिवसीय मैच के बाद पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा करेगा. 

इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज से पहले 24 जुलाई से आयरलैंड से टेस्ट मैच खेलेगी. उसने इस टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. उसने विश्व कप खेलने वाली टीम में से सिर्फ पांच खिलाड़ियों को अपने टेस्ट टीम में जगह दी है. टीम इस प्रकार है.  जो रूट (कप्तान), जैसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्‍स, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, सैम कुरेन, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स.