ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने माइकल क्लार्क के दावे को खारिज किया, कोहली पर दिया ये बयान
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने माइकल क्लार्क के दावे को खारिज किया, कोहली पर दिया ये बयान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन साफ किया है कि उनकी टीम के खिलाड़ी कोहली को शांत रखने के लिये उनसे लड़ने से बचते थे, आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट लिए नहीं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन आमने-सामने. (फोटो: PTI)

होबार्ट: टिम पेन (Tim Paine) ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम विराट कोहली (Virat Kohli) से किसी भी तरह की लड़ाई से बचने के लिए बिना वजह उन्हें उकसाने से बचती रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह भारतीय कप्तान के बल्ले को शांत रखने की रणनीति थी न कि आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट को बचाने की योजना, जैसा कि पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने दावा किया था. पेन ने क्लार्क के उन दावों को खारिज किया कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में ऐसा भी दौर था जब वे आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी के साथ मोटे कॉन्ट्रेक्ट हासिल करने के लिए कोहली पर दबाव नहीं बनाते थे.

  1. क्लार्क के दावे को पेन ने खारिज किया.
  2. "कोहली को शांत रखने की रणनीति थी"
  3. "IPL कॉन्ट्रेक्ट के लिए ऐसा नहीं करते थे"

यह भी पढ़ें- 'घर बैठो और अराम करो,' कपिल देव ने शोएब अख्तर को यूं लताड़ा

पेन ने कहा, ‘‘मैंने निश्चित रूप से ज्यादा लोगों को विराट के साथ ज्यादा अच्छा व्यवहार करते हुए नहीं देखा था या फिर उन्हें आउट नहीं करने की कोशिश करते हुए नहीं देखा था. मुझे नहीं पता कि कौन उनके लिए आसानी से गेंदबाजी कर रहा था, हम निश्चित रूप से उसे उकसाकर किसी तरह की लड़ाई नहीं करना चाहते थे क्योंकि हमें लगता था कि ऐसा करने से वह अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हैं’’

भारत को अक्टूबर 2020 से जनवरी 2021 तक आस्ट्रेलिया का दौरा करना है जिसमें उसे 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. पेन ने कहा, ‘‘कौन जानता है कि इस सीरीज में क्या होगा और हमने डाक्यूमेंट्री में देखा कि उन में से कुछ मैचों के दौरान भी काफी तनाव था. मैं भी निश्चित रूप से खुद को नहीं रोक रहा था लेकिन इस समय आईपीएल मेरे लिये इतना बड़ा नहीं है इसलिये मेरे पास गंवाने के लिये कुछ नहीं है.’’

पेन ने कहा, ‘‘लेकिन हमारे खिलाड़ी जब आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, वे अपना बेस्ट खेल दिखाते हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि जब वो विराट के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे हों या फिर दौड़ रहे हों तो आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट के बारे में नहीं सोच रहे होंगे.’’ पेन ने कहा कि साल 2018-19 सीरीज के दौरान ये रणनीतिक फैसला था और इसके पीछे कोई और मकसद नहीं था.
(इनपुट-भाषा)

Trending news