ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने पेश की मिसाल, चोट के बावजूद क्रीज पर उतरे पेन
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने पेश की मिसाल, चोट के बावजूद क्रीज पर उतरे पेन

 विकेटकीपर टिम पेन का अंगूठा शनिवार को चैड सायर्स की गेंद पर चोटिल हो गया था. वह दर्द से कराह उठे और उन्हें टीम फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने तुरंत उपचार दिया.

चोट के बावजूद क्रीज पर उतरे टिम पेन (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग: बॉल टैंपरिंग के बाद विवादों में आई ऑस्ट्रेलियाई टीम अब नए क प्तान टिम पेन के नेतृत्व में अफ्रीका के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेल रही है. मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने एक नई परंपरा शुरू की. हालांकि ये परंपरा फुटबॉल से ली गई. लेकिन टिम पेन और उनकी टीम को इसके लिए सभी की ओर से वाहवाही मिल रही है. दरअसल चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन नेशनल एंथम के बाद ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीकी खिलाड़ियों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाए. क्रिकेट में आमतौर पर ऐसी परंपरा नहीं है. इस तरह हाथ मिलाने को लेकर जब ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने पूछा गया तो उन्होंने कहा, विरोधी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने का उनका फैसला दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सम्मान का इजहार करना था. 

  1. स्टीव स्मिथ की जगह टिम पेन को दी गई टीम की कमान
  2. बॉल टैंपरिंग के बाद स्मिथ पर लगा एक साल का बैन
  3. अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट जोहानिसबर्ग में

अब चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने एक मिसाल पेश की है. दाएं हाथ के अंगूठे में चोट के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन टिम पेन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे. देश के लिए इस तरह खेलने के उनके इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है.  

VIDEO : ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने क्रिकेट में शुरू की फुटबॉल वाली परंपरा

बता दें कि विकेटकीपर पेन का अंगूठा शनिवार को चैड सायर्स की गेंद पर चोटिल हो गया था. वह दर्द से कराह उठे और उन्हें टीम फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने तुरंत उपचार दिया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट में बताया गया है कि उनके अंगूठे में हल्का फ्रैक्चर है.  

बता दें कि स्टीव स्मिथ पर केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी मामले के कारण प्रतिबंध लगने के बाद टिम पेन को कप्तान नियुक्त किया गया था.

(भाषा इनपुट के साथ) 

Trending news