Team India को लेकर बोले Australian Captain, भारतीय खिलाड़ियों पर किया ऐसा कमेंट
Advertisement

Team India को लेकर बोले Australian Captain, भारतीय खिलाड़ियों पर किया ऐसा कमेंट

भारत ने श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए एक अलग 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के टॉप क्रिकेटर वेस्टइंडीज के आगामी दौरे से बाहर रह सकते हैं.

Virat Kohli and Tim Paine

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को टीम में भारत की तरह गहराई बनानी होगी, ताकि उसके टॉप खिलाड़ियों को आराम देकर तरोताजा रखा जा सके. भारत के टॉप क्रिकेटर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड में हैं जो बाद में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे. वहीं, भारत ने श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए एक अलग 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

टीम इंडिया को लेकर क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान?

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के टॉप क्रिकेटर वेस्टइंडीज के आगामी दौरे से बाहर रह सकते हैं. टिम पेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को ऐसे युवाओं की जरूरत है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करके सीनियर खिलाड़ियों का कार्यभार कम कर सके. टिम पेन ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा ,‘यह जरूरी है कि हम अपनी टीम में ऐसी गहराई पैदा करें, ताकि खिलाड़ियों को समय-समय पर आराम दिया जा सके.’

टीम इंडिया में टैलेंट की कमी नहीं 

टिम पेन ने कहा ,‘इस समय भारतीय टीम ऐसा ही कर रही है. उनके पास टेस्ट क्रिकेट के लिए प्रतिभाओं की कमी नहीं है और संतुलन एकदम सही है. हमें भी उनका अनुकरण करना होगा ताकि अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे सके और अगली बार खेलने पर वे तरोताजा रहें.’ ऑस्ट्रेलिया को सीमित ओवरों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है और उसके बाद बांग्लादेश में टी20 सीरीज खेलनी है. आईपीएल सितंबर में यूएई में बहाल होना तय है जिसके बाद अक्टूबर नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप है. ऑस्ट्रेलिया को नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और आठ दिसंबर से एशेज सीरीज खेलनी है.

क्या है ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला टास्क? 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, झाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रह सकते हैं. पेन ने कहा कि इन खिलाड़ियों को समर्थन की जरूरत है. टिम पेन ने कहा,‘यह एक मसला है. मैं नहीं जानता कि कौन दौरे से बाहर रहेगा, लेकिन आधुनिक समय में यह एक चुनौती है. कुछ पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर इस पर टिप्पणी कर रहे हैं जो अनुचित है. आप उनकी जगह खुद को रखकर देखें जो दौरे से आते हैं और फिर होटल में दो सप्ताह पृथकवास पर रहते हैं. यह काफी थकाऊ है. हमारे कई खिलाड़ी छह सात बार ऐसा कर चुके हैं.'

Trending news