Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम की चांदी, मेडल जीतने पर इन खिलाड़ियों को मिलेंगे करोड़ों

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा है कि अगर भारतीय पुरुष हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतती है तो टीम में हिस्सा ले रहे पंजाब के सभी खिलाड़ियों को 2.25 रुपये का इनाम दिया जाएगा.

Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम की चांदी, मेडल जीतने पर इन खिलाड़ियों को मिलेंगे करोड़ों
(FILE PHOTO)

चंडीगढ़: टोक्यो ओलंपिक में अब तक भारतीय पुरुष हॉकी टीम का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा है. टीम इंडिया ने ग्रुप चरण के पूल ए मुकाबले में आखिरी मैच में शुक्रवार को जापान को 5-3 से हराया. पुरूष टीम ने पांच में से चार लीग मैच जीतकर टोक्यो में क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर पदक जीतने की उम्मीद जगा दी है.

अब पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए एक बड़ी घोषणा की है.

पंजाब के खिलाड़ियों को मिलेंगे 2.25 करोड़ रुपये   

खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने घोषणा की है कि अगर टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम गोल्ड मेडल जीत जाती है तो, वो टीम में हिस्सा ले रहे राज्य के सभी खिलाड़ियों 2.25 - 2.25 करोड़ रुपये दिए जायेंगे.
सोढ़ी ने आधिकारिक बयान में कहा कि पंजाब के कुल 20 खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी भारतीय हॉकी टीम के लिये तोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं.

भारतीय हॉकी टीम ने जापान को दी शिकस्त

गुरजंत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल ए आखिरी मैच में को जापान को 5-3 से हराया. भारतीय पुरुष हॉकी टीम की ओर से गुरजंत सिंह ने दो गोल किए जबकि हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह और नीलकांत शर्मा ने एक-एक गोल किए. जापान की तरफ से केंटा तनाका, कोटा वातानाबे और काजुमा मुराता ने एक-एक गोल किए.

भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने पहले क्वार्टर में 13वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआत की बढ़त दिलाई. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में गुरजंत ने 17वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया. हालांकि, जापान ने तुरंत वापसी की ओर तनाका ने 19वें मिनट में गोल कर बढ़त कम कर दी. इसके बाद वातानाबे ने तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। हालांकि, भारत की ओर से शमशेर ने एक मिनट बाद ही 34 वें मिनट में गोल कर फिर 3-2 की बढ़त बना ली. नीलकांत ने फिर चौथे और अंतिम क्वार्टर में 51वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-2 किया.

मैच के अंतिम मिनटों में गुरजंत ने 57 वें मिनट में एक और गोल कर भारत को 5-2 की बढ़त दिलाई. हालांकि, जापान ने भी अंत तक हार नहीं मानी और मुराता ने 59वें मिनट में गोल दाग स्कोर 5-3 कर दिया. निर्धारित समय तक जापान बढ़त हासिल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.