Tokyo Olympics: Local Fans की भी Stadium में हो सकती है 'No Entry'

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) एक साल के लिए टल गया था, लेकिन अब भी दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

Tokyo Olympics: Local Fans की भी Stadium में हो सकती है 'No Entry'
(फोटो-Reuters)

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के शुरू होने में 2 महीने से भी कम का समय बचा है और आयोजन समिति की अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो (Seiko Hashimoto) ने शुक्रवार को संकेत दिया कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इन खेलों में स्थानीय दर्शकों को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है.

विदेशी फैंस पर पहले ही लगी रोक

महामारी के खतरे को देखते हुए विदेशी प्रशंसकों पर पिछले महीने ही रोक लगा दी गई थी. जापान की सरकार ने कोविड-19 के मामलों को नियंत्रित रखने के लिए टोक्यो और ओसाका सहित देश के कई हिस्सो में 31 मई तक लागू आपातकाल को 20 जून तक बढ़ा दिया है. इस फैसले के बाद ही ओलंपिक के दौरान दर्शकों पर रोक के कयास लगाए जाने लगे.
 

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत बने 'बाहुबली', टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ को 360 डिग्री घुमाया
 

'तय वक्त पर होंगे ओलंपिक'

जापान में जनता के विरोध के बाद भी आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहा है कि वे पिछले साल स्थगित हुए इन खेलों को इस साल तय कार्यक्रम के मुताबिक कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. आयोजन समिति की अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने कहा, ‘प्रशंसको के मामले पर हम जल्दी फैसला लेंगे, लेकिन यह फैसला आपातकाल के हटने के बाद लिया जाएगा.’

लोकल फैंस पर बाद में फैसला

सेइको हाशिमोतो (Seiko Hashimoto) ने कहा, ‘कई लोग कह रहे है कि हमें इन खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना करना होगा लेकिन दूसरे खेलों में दर्शकों को आने की अनुमति दी जा रही है. हमें कोई भी फैसला लेने से पहले स्थानीय चिकित्सा सेवा पर पड़ने वाले असर के बारे में सोचना होगा.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.