ये हैं IPL के टॉप 3 विकेटकीपर, जानिए कितने नंबर पर हैं दिनेश कार्तिक
Advertisement

ये हैं IPL के टॉप 3 विकेटकीपर, जानिए कितने नंबर पर हैं दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइटराइडर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का स्टंप के पीछे रिकॉर्ड है शानदार है, वो महेंद्र सिंह धोनी से महज एक कदम पीछे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: आईपीएल का बिगुल बच चुका है और इसका आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा. टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है और इस बार क्या क्या नए रिकॉर्ड टूटेंगे और कितने रिकॉर्ड बनेंगे यह देखना दिलचस्प होगा. भारत में विकेटकीपिंग की बात हो और एमएस धोनी का नाम न आए ऐसा तो मुमकिन ही नहीं. आईपीएल में विकेटों के पीछे धोनी का जादू तो चल रहा है लेकिन रेस में पिछड़ सकते है. और उन्हें इस रेस में पूरी तरह टक्कर दे रहे है दिनेश कार्तिक. खास बात ये है कि धोनी से बहतर है कार्तिक के आंकड़े.

  1. आईपीएल में भारतीय विकेटकीपर्स का जलवा.
  2. चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी टॉप पर बरकरार हैं.
  3. केकेआर के दिनेश कार्तिक उनके पीछे हैं.

यह भी पढ़ें- आरपी सिंह का खुलासा, इस क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते थे महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
आईपीएल में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी टॉप पर हैं. माही दुनिया के दिग्गज विकेटकीपर हैं, उनका स्टाइल सबसे अलग और शानदार है. धोनी ने अभी तक आईपीएल में कुल 190 मुकाबले खेले हैं और 183 पारियों में विकेट के पीछे 132 शिकार किए हैं. इस दौरान उन्होंने 94 कैच पकड़े और 38 स्टंप आउट किए है.

दिनेश कार्तिक
इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मौजूद हैं. कार्तिक भी पहले सीजन से आईपीएल का हिस्सा हैं और अभी तक वह 6 टीमों के लिए खेल चुके हैं. कार्तिक ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 182 मैच खेले हैं जिसकी 166 पारियों में 131 शिकार किए हैं. इस दौरान उन्होंने 101 कैच पकड़े और 30 स्टंपिंग की.

रॉबिन उथप्पा
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा हैं. रॉबिन उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक कुल 177 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 114 पारियों में कुल 90 शिकार विकेटों के पीछे किए। इस दौरान उथप्पा ने 58 कैच पकड़े और 32 स्टंपिंग की है.

Trending news