इंग्लैंड के कोच पद से इस्तीफा देंगे ट्रेवर बेलिस
Advertisement

इंग्लैंड के कोच पद से इस्तीफा देंगे ट्रेवर बेलिस

बेलिस के मार्गदर्शन में इंग्लैंड टीम का सफर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल एशेज सीरीज में अच्छा नहीं रहा और उसे 4-0 से हार के साथ अपना खिताब गंवाना पड़ा.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम. (फाइल फोटो)

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस साल 2019 में घरेलू सीजन के बाद टीम के कोच पद से इस्तीफा दे देंगे. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, एक संवाददाता सम्मेलन में बेलिस ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस को एक साल पहले ही इसकी जानकारी दे दी थी. साल 2015 में इंग्लैंड टीम के कोच नियुक्त हुए बेलिस 2019 में घरेलू सीजन के बाद कोच पद से इस्तीफा दे देंगे. इसमें विश्व कप और एशेज सीरीज टूर्नामेंट शामिल है. 

  1. साल 2015 में इंग्लैंड टीम के कोच नियुक्त हुए.
  2. बेलिस 2019 में घरेलू सीजन के बाद कोच पद से इस्तीफा दे देंगे. 
  3. इसमें विश्व कप और एशेज सीरीज टूर्नामेंट शामिल है. 

बेलिस ने कहा, "मैंने 12 माह पहले स्ट्रॉस को इसकी जानकारी दे दी थी कि सितम्बर, 2019 को मेरा करार समाप्त हो रहा है और इसके बाद में कोच पद से हट जाऊंगा. मैं किसी भी जगह पर चार या पांच साल से ज्यादा नहीं रहा. मेरा मानना है कि चार साल के बाद बदलाव जरूरी होता है." उल्लेखनीय है कि बेलिस के मार्गदर्शन में इंग्लैंड टीम का सफर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल एशेज सीरीज में अच्छा नहीं रहा और उसे 4-0 से हार के साथ अपना खिताब गंवाना पड़ा. 

बेलिस ने कहा कि 2019 में उनका चार साल का करार खत्म होगा तब टीम को ताजा दृष्टिकोण की जरूरत होगी. उन्होंने बीबीसी से कहा, ‘मेरा करार सितंबर 2019 में तक है जिसके बाद मैं टीम से हट जाउंगा. मैंने हमेशा महसूस किया है कि चार साल के बाद टीम में बदलाव की जरूरत होती है. नया तरीका और अलग दृष्टिकोण चीजों को मजबूत बनाता है.’ बीबीसी के मुताबिक 55 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई ने इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस को पिछले साल ही अपनी योजना के बारे में बता दिया था लेकिन उसे सार्वजनिक अब किया है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news