Zee Rozgar Samachar

T20I Cricket: ऑस्ट्रेलिया ने रोका भारत का विजयरथ, पहली हार को किया मजबूर

Tri-Nation Womens T20 Series: मेजबान ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने ट्राई सीरीज में भारत को 4 विकेट से हराया. यह सीरीज में भारत की पहली हार है. 

T20I Cricket: ऑस्ट्रेलिया ने रोका भारत का विजयरथ, पहली हार को किया मजबूर

कैनबरा: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही ट्राई नेशन टी20 सीरीज (Tri-Nation Womens T20 Series) में जीत का सिलसिला टूट गया है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने उसे रविवार को आसानी से हरा दिया. उसने यह मुकाबला 4 विकेट से जीता. यह ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में पहली जीत है. सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड है. तीन मैचों के बाद सीरीज की तीनों टीमें एक-एक मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 2-2 अंकों के साथ बराबरी पर हैं. 

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम (India Women vs Australia Women) के बीच रविवार को कैनबरा में टी20 मैच खेला गया. यह दोनों ही टीमों का पहला मैच था. भारत ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को हराया था. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. उम्मीद थी कि भारतीय टीम जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाएगी. ऐसा नहीं हुआ. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिलकुल में भी लय में नजर नहीं आई. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड में ठोका दोहरा शतक, टीम को हार से बचाया 

भारत की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को नौ विकेट पर महज 103 रन बना सकी. ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में महज 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में एलिस पेरी की अहम भूमिका रही. उन्होंने 47 गेंद पर 49 रन की बेहतरीन पारी खेली. एश्ले गार्डनर ने भी 22 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. 

पहले मैच में इंग्लैंड को हराने वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. उसकी ओर से सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच सकीं. ओपनर स्मृति मंधाना ने 23 गेंद पर 35 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 32 गेंद पर 28 रन की पारी खेली. इनके अलावा 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आईं राधा यादव ने 11 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी ने चार और ताल्या व्लेमिंक ने तीन विकेट झटके. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.