ट्राई सीरीज: शाकिब का ऑलराउंड परफॉर्मेंस, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 91 रनों से हराया
Advertisement

ट्राई सीरीज: शाकिब का ऑलराउंड परफॉर्मेंस, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 91 रनों से हराया

बांग्लादेश के लिए शाकिब के अलावा मशर्फे मुर्तजा, सुंजामुल इस्लाम, मुस्ताफीजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए. रुबेल हुसैन को एक विकेट मिला. 

बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल (76) और शाकिब अल-हसन (3/34) ने शानदार प्रदर्शन किया. (ICC/Twitter/23 Jan, 2018)

ढाका: तमीम इकबाल (76) और शाकिब अल-हसन (3/34) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने मंगलवार (23 जनवरी) को त्रिकोणीय सीरीज में खेले गए मैच में जिम्बाब्वे को 91 रनों से हरा दिया. शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने नौ विकेट के नुकसान पर 216 रनों का स्कोर बनाया. जिम्बाब्वे की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 125 रनों पर ही सिमट गई. अनामुल हक (1) का विकेट छह के कुल स्कोर पर गंवाने के बाद शाकिब अल हसन (51) और इकबाल ने दूसरे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला. हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद बांग्लादेश का कोई और बल्लेबाज बड़ी साझेदारी को अंजाम नहीं दे सका.

  1. बांग्लादेश ने नौ विकेट के नुकसान पर 216 रनों का स्कोर बनाया. 
  2. जिम्बाब्वे की पारी 125 रनों पर ही सिमट गई.
  3. जिम्बाब्वे के लिए कप्तान ग्रेम क्रिमर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए.

112 के कुल स्कोर पर सिकंदर रजा ने शाकिब को विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर के हाथों स्टम्पिंग कराया. मुश्फीकुर रहीम 18 रन ही बना सके. यहां से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. तमीम 163 के कुल स्कोर पर बांग्लादेश के पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 105 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. इसके बाद जिम्बाब्वे की सटीक गेंदबाजी ने बांग्लादेश को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और 216 रनों पर ही सीमित कर दिया.

जिम्बाब्वे के लिए कप्तान ग्रेम क्रिमर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. आसान सा लक्ष्य हासिल करना जिम्बाब्वे के लिए मुश्किल साबित हुआ. उसने 20 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. रजा ने 39 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेल टीम को संभालने की कोशिश की. लेकिन वह टीम के लिए सर्वोच्च स्कोर बनाने से ज्यादा कुछ नहीं कर सके. उनके अलावा कप्तान ने 23 रन बनाए. जिम्बाब्वे के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. बांग्लादेश के लिए शाकिब के अलावा मशर्फे मुर्तजा, सुंजामुल इस्लाम, मुस्ताफीजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए. रुबेल हुसैन को एक विकेट मिला. 

Trending news