Breaking News
  • सांसदों के निजी सहायकों को अगले आदेश तक संसद भवन परिषर में आने पर रोक

Love Story: शादी में मिले धोखे ने तोड़ दिया था दिनेश कार्तिक को, फिर दोबारा हुई इनसे मुलाकात

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय होते हैं, इसलिए फैंस अपने चहीते खिलाड़ी की पर्सलन लाइफ के बारे में भी सब कुछ जानना चाहते हैं.

Love Story: शादी में मिले धोखे ने तोड़ दिया था दिनेश कार्तिक को, फिर दोबारा हुई इनसे मुलाकात

क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ी दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय होते हैं, इसलिए फैंस अपने चहीते खिलाड़ी की पर्सलन लाइफ के बारे में भी सब कुछ जानना चाहते हैं. वैसे भी क्रिकेटर जितना मैदान पर अपने प्रदर्शन को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं उससे कहीं ज्यादा उनकी निजी जिंदगी चर्चा में रहती है. इसलिए आज की इस स्टोरी में हम आपको टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की लव स्टोरी के बारे में बताने वाले हैं. 

टीम इंडिया के शानदार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पर्सनल लाइफ में भी उनकी प्रोफेशनल लाइफ की ही तरह काफी उथल-पुथल रही है. दिनेश कार्तिक पहली शादी में मिले धोखे के बाद पूरी तरह से टूट चुके थे. दरअसल, दिनेश कार्तिक ने पहली शादी निकिता से की थी, लेकिन दोनों की शादी ने कुछ सालों के बाद ही दम तोड़ दिया.

उनकी पहली पत्नी निकिता का अफेयर दिनेश के ही खास दोस्त मुरली विजय के साथ था. जब मुरली और निकिता के अफेयर की खबर दिनेश को लगी तो उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया, उस वक्त निकिता, दिनेश के बच्चे की मां बनने वाली थीं और तलाक के बाद निकिता ने मुरली से शादी कर ली और दोबारा अब घर बसा लिया. पत्नी के धोखे से दिनेश उस वक्त काफी बिखर चुके थे, मगर उनकी जिंदगी में प्यार ने एक बार फिर दस्तक दी, जब दिनेश की जिंदगी में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल ने एंट्री मारी.

हालांकि दीपिका को इंप्रेस करने और उन्हें शादी के लिए राजी करने के लिए दिनेश को बहुत मेहनत करनी पड़ी थी. आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की पहली मुलाकत जिम में हुई थी, उस वक्त दोनों के फिटनेस ट्रेनर एक ही थे. मुलाकात तो हो गई लेकिन बात आगे नहीं बढ़ रही थी, जिसका सबसे बड़ा कारण था कि दीपिका क्रिकेटर्स को पसंद ही नहीं करती थीं, या यूं कहें कि उन्हें क्रिकेटर्स से नफरत थी क्योंकि दीपिका को लगता था कि क्रिकेटर्स को जो प्रसिद्धि मिलती है उतनी किसी और खेल के खिलाड़ियों को नहीं मिलती जो की मिलनी चाहिए. 

शादी के बाद दीपिका ने अपने एक इंटरव्यू में अपने रिश्ते को लेकर बहुत सी बातें की, उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता पहले से दिनेश को जानते थे. दीपिका की मम्मी खिलाड़ियों के लिए विदेश जाने के लिए फ्लाइट बुकिंग का काम किया करती थीं जिसकी वजह से वो दिनेश को भी जानती थीं. दीपिका ने आगे बताया कि 'जब दिनेश ने मुझे पहली बार मैसेज किया, कोई हाय, हैलो नहीं बल्कि उसने सीधे मुझे डिनर के लिए बुलाया, मगर मैं कार्तिक को तब जानती नहीं थी तो मैंने कोई जवाब नहीं दिया था. इसके बाद हर बार मैं कोई ना कोई बहाना बनाकर उन्हें टालती रही और आम तौर पर मैं कहती कि मेरी फ्लाइट है.'

दीपिका ने इस इंटरव्यू में आगे बताया कि 'मुझे उस वक्त पता नहीं था कि दिनेश उसी जिम में आते हैं, जिसमें मैं जाती हूं. मैं एक दिन सुबह 6 बजे जिम पहुंची तो दिनेश भी वहां थे. मुझे देखकर वो काफी खुश हुए और बोले कि आज तो फ्लाइट नहीं है, मैंने सोचा कि अब क्या कहूं, सोचा एक बार डिनर पर चली जाती हूं और इससे अपना पीछा छुड़ा लेती हूं. फिर मैंने कहा कि मेरी कल फ्लाइट है, सिर्फ सुबह 7 बजे तक का ही वक्त है. ये सुनकर दिनेश ने कहा कि ठीक है फिर कल मिलते हैं, जिसके बाद अगले दिन हम दो बार मिले, मगर दिनेश को सब्र कहां था, उन्होंने मुझे प्रपोज कर दिया. मैं घर गई और ये बात अपने मम्मी-पापा को बता दी. वो भी काफी हैरान थे क्योंकि दिनेश की पहली शादी हो चुकी थी, दूसरा वो हिंदू थे. दिनेश के प्रपोज करने के बाद मेरी मां दिनेश से मिली, उन्हें वो पसंद आये. फिर दिनेश और में लगभग 8 महीने तक रिलेशनशिप में रहे, जिसके बाद हमारी सगाई हुई और सगाई के 3 साल के बाद हमारी शादी हुई.' 

आपको बता दें कि दिनेश और दीपिका की शादी 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन और बाद में हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी. शादी के इतने साल बाद भी ये कपल एक-दूसरे के साथ काफी खुश है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं.