close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टि्वटर पर उठी कोच रवि शास्त्री को हटाने की मांग, जानिए BCCI से क्या कह रहे हैं लोग

यूजर्स रवि शास्त्री को हटाने के साथ-साथ राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने की मांग भी कर रहे हैं. 

टि्वटर पर उठी कोच रवि शास्त्री को हटाने की मांग, जानिए BCCI से क्या कह रहे हैं लोग
इंग्लैंड में हार के बाद रवि शास्त्री को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 में टीम इंडिया शानदार परफॉर्म कर रही है. भारत ने इस टूर्नामेंट में पहले हॉन्गकॉन्ग को 26 रनों से मात दी. इसके अगले ही दिन बिना किसी ब्रेक के टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरी और 8 विकेट से उसे शिकस्त दी थी. गेंदें शेष रहते पाकिस्तान पर भारत की यह अबतक की सबसे बड़ी जीत है. एशिया कप में पाकिस्तान को हराने के बावजूद टीम के हेड कोच रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने की मांग की जा रही है. 

दरअसल, गुरुवार (20 सितंबर) को टि्वटर पर एक हैशटैग #SackRaviShastri ट्रेंड कर रहा था. इस हैशटैग पर हजारों लोगों ने ट्वीट किया. इन ट्वीट्स में यूजर्स रवि शास्त्री को टीम इंडिया के हेड कोच पद से हटाने की मांग कर रहे थे. 

रवि शास्त्री को कोच को पद से हटाने के लिए लोग काफी मजेदार ट्वीट कर रहे हैं. इसके साथ ही यूजर्स खूब मजेदार मीम्स भी बना रहे हैं. यूजर्स रवि शास्त्री को हटाने के साथ-साथ राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने की मांग भी कर रहे हैं. 

Ravi Shastri

इतना ही नहीं, यूजर्स मजेदार शायराना अंदाज में बीसीसीआई से रवि शास्त्री को हटाने के लिए कह रहे हैं. हालांकि, यह हैशटैग #SackRaviShastri कैसे शुरू हुआ. इस बारे में कुछ नहीं पता, लेकिन थोड़ी ही देर में यह काफी पॉपुलर हो गया. हजारों लोगों ने ट्वीट कर रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने के लिए अपने-अपने तर्क दिए.

Ravi Shastri

बता दें कि इंग्लैंड में भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. इसके बाद टीम इंडिया और कोच रवि शास्त्री को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. भारत ने इस साल विदेशी सरजमीं पर 6 टेस्ट गंवाए हैं, जबकि मुख्य कोच रवि शास्त्री कह रहे हैं कि यह विदेशी दौरा करने वाली भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम है. 

आलोचनाओं से घिरे भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने दावा किया था कि विराट कोहली की टीम का विदेशी रिकॉर्ड पिछले 15-20 वर्षों की टीमों की तुलना में बेहतर है. इसके बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस पर आपत्ति जताई थी.

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारत को मिली 1-4 की हार के लिए टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि उन्हें नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस पद से हटा देना चाहिए. चेतन चौहान से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग भी शास्त्री को हटाने की मांग कर चुके हैं.