close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रणजी में सिलेक्शन के नाम पर हो रही है धोखाधड़ी, खिलाड़ियों से ठगे इतने रुपये

रणजी ट्रॉफी के नाम पर युवा क्रिकेटरों से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. कोच रवि दलाल और हरीश जमाल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

 रणजी में सिलेक्शन के नाम पर हो रही है धोखाधड़ी, खिलाड़ियों  से ठगे इतने रुपये
बीसीसीआई में इंटीग्रिटी मैनेजर अंशुमान उपाध्याय ने दिल्ली पुलिस को जानकारी दी . (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी और अन्य टूर्नामेंटों में चयन के नाम पर युवा क्रिकेटरों से धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं. गुरुवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि क्रिकेटरों से धोखाधड़ी के मामले में दो कोचों को गिऱफ्तार किया गया है. पुलिस की जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने पीतमपुरा में फ्रेंड्स एकेडमी में आरोपी कोच रवि दलाल और उसके साथी हरीश जमाल को गिरफ्तार किया है. यह दोनोें एक स्कूल में पार्ट टाइम कोच है.

खिलाड़ी कनिष्क गौर और शिवम के साथ हुई धोखाधड़ी
जांच के दौरान पाया कि दो युवा खिलाड़ी कनिष्क गौर और शिवम के साथ धोखाधड़ी की गई है. रवि दलाल ने कनिष्क गौर से 11 लाख रुपये लेकर उसे गेस्ट प्लेयर के तौर पर खिलाने का वादा किया था. इसके अलावा इन कोचों ने शिवम से भी चार लाख रुपये लिए थे. कोच रवि दलाल ने पैसे खिलाड़ियों से लेकर हरीश जमाल को दे दिये.

बीसीसीआई के अधिकारी ने दी जानकारी
पुलिस के अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई में इंटीग्रिटी मैनेजर अंशुमान उपाध्याय ने दिल्ली पुलिस को जानकारी दी थी. अंशुमान ने अधिकारी को बताया कि कुछ लोग युवा खिलाड़ियों से रणजी टीम में जगह दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शुरू की कारवाई
दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इस धोखाधड़ी मामले पर कारवाई शुरू कर दी है. रवि दलाल और हरीश जमाल पर पुलिस धारा 420, 467, 468 और 120बी के तहत कारवाई कर रही है.  

इस सीजन घरेलू क्रिकेट में होंगे 2036 मैच
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2019-20 सीजन में पुरुष व महिला टीमों के कुल 2036 खेले जाएंगे. घरेलू क्रिकेट सीजन  की शुरुआत इस साल अगस्त में दलीप ट्रॉफी के साथ होगी. दलीप ट्रॉफी 17 अगस्त से शुरू होगी और यह आठ सितंबर तक चलेगी. दलीप ट्रॉफी के बाद 24 अगस्त से 25 अक्टूबर तक विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे) के कुल 160 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद 31 अक्टूबर से चार नवंबर तक देवधर ट्रॉफी (वनडे) के चार मैच होंगे. वहीं, सैयद मुश्ताक अली (टी20) मैच भी खेले जाएंगे जो कि आठ नवंबर से शुरू होकर एक दिसंबर तक चलेंगे. इसमें कुल 142 मैच होंगे.