अंडर-19 एशिया कप: बांग्लादेश से सेमीफाइनल में भिड़ेगी टीम इंडिया, पाकिस्तान 2 मैच हारकर बाहर
Advertisement

अंडर-19 एशिया कप: बांग्लादेश से सेमीफाइनल में भिड़ेगी टीम इंडिया, पाकिस्तान 2 मैच हारकर बाहर

भारत ने सोमवार को अफगानिस्तान को 51 रन से हराया. उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच जीते हैं. 

भारत की ओर से आयुष बदोनी ने 65 रन बनाए. (फोटो: ट्विटर)

सावर (बांग्लादेश): भारत ने अंडर-19 एशिया कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उसने मंगलवार को ग्रुप ए के मैच में अफगानिस्तान को 51 रन से हराया. उधर, ग्रुप बी में पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से हार गई. यह उसकी दूसरी हार है. इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 

ग्रुप में टॉप पर रहा भारत 
भारत ग्रुप ए के तीनों मैच जीतकर पहले नंबर पर रहा. उसने अफगानिस्तान से पहले नेपाल को 171 रन और यूएई को 227 रन से शिकस्त दी थी. अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा. यानी, एक हफ्ते के भीतर क्रिकेटप्रेमियों को भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला देखने को मिलेगा. इससे पहले सीनियर लेवल पर भारत ने एशिया कप के फाइनल में ही बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर खिताब जीता था. अंडर-19 एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका का सामना अफगानिस्तान से होगा. 

 

भारत ने बनाए 221 रन
भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 221 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 45.4 ओवर में 170 रन पर सिमट गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन मध्यक्रम और निचला क्रम इसका फायदा नहीं उठा पाया और टीम मैच हार गई.  

यशस्वी जायसवाल ने 92 रन बनाए
पहले बैटिंग करने वाले भारत की शुरुआत खराब रही. ओपनर अनुज रावत पहले ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए. भारत ने अपने तीन विकेट महज 14 रन पर ही गंवा दिए थे. टीम के दूसरे ओपनर यशस्वी जायसवाल (92) ने सिमरन सिंह (17) के साथ मिलकर भारत का स्कोर 76 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर सिमरन आउट हो गए. 

आयुष बदोनी का अर्धशतक 
यशस्वी ने सिमरन के आउट होने के बाद आयुष बदोनी (65) के साथ मोर्चा संभाला. इन दोनों ने 80 रन की साझेदारी की. यशस्वी ने 93 गेंद का सामना किया और 13 चौके और एक छक्का लगाया. उनका विकेट 156 के कुल स्कोर पर गिरा. बदोनी भी 202 के कुल स्कोर पर भारत के छठे विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. 

अजमातुल्लाह और काइस ने 3-3 विकेट लिए 
यशस्वी जायसवाल और आयुष बदोनी के अलावा भारत के युवा बल्लेबाज विकेट पर टिके रहने का साहस नहीं दिखा पाए. अफगानिस्तान के लिए अजमातुल्लाह ओमराजाई और काइस अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए. अबिद मोहम्मदी के हिस्से दो विकेट आए.

सिद्धार्थ देसाई ने 4 विकेट झटके 
अफगानिस्तान के लिए ओपनर रिया हुसैन ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. दूसरे ओपनर रहमानउल्लाह गुरबाज (37) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. गुरबाज के रूप में ही अफगानिस्तान का पहला विकेट 56 के कुल स्कोर पर गिरा. उनके आउट होते ही विकेटों की झड़ी लग गई. भारत की ओर से सिद्धार्थ देसाई ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए.  हर्ष त्यागी ने 3 विकेट झटके. 

Trending news