U-19 World cup : गुरु द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दिया मंत्र, IPL नीलामी हर साल होगी, वर्ल्डकप नहीं

शुक्रवार को अंडर-19 वर्ल्डकप के क्वार्टरफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होगा.  

U-19 World cup : गुरु द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दिया मंत्र, IPL नीलामी हर साल होगी, वर्ल्डकप नहीं
राहुल द्रविड़ अंडर-19 टीम के कोच हैं. फाइल फोटो

क्वींसटाउन : भारत अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाड़ियों से इस सप्ताह होने वाली आईपीएल नीलामी की परवाह किये बिना पूरा ध्यान अंडर-19 विश्वकप पर लगाने के लिये कहा है. तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. कप्तान पृथ्वी शॉ, शुभमान गिल, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह और हार्विक देसाई बेंगलूरू में शनिवार और रविवार को होने वाली नीलामी का हिस्सा होंगे.

द्रविड़ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘इस तथ्य से छिपा नहीं जा सकता कि नीलामी हो रही है.’ उन्होंने कहा, ‘यह दिखावा करने की जरूरत नहीं है कि हमें इसके बारे में नहीं पता. हमने इस पर बात की. हमें फोकस दीर्घकालीन लक्ष्यों पर रखना है, अल्पकालिक नहीं.’

U-19 world cup : पाक के बाद अफगानिस्तान का कमाल, पहली बार सेमीफाइनल में

द्रविड़ ने कहा, ‘आईपीएल नीलामी पर लड़कों का वश नहीं है. एक या दो नीलामी से उनके करियर पर कोई लंबा असर नहीं पड़ेगा. नीलामी तो हर साल होगी, लेकिन हर साल उन्हें भारत के लिये संभवत: विश्वकप सेमीफाइनल खेलने का मौका नहीं मिलेगा.’

अफ्रीका की वनडे टीम का ऐलान, टेस्ट के बाद एंगिडी वनडे में भी बढ़ाएंगे कोहली की मुसीबतें

सभी की नजरें अब क्वार्टरफानइल के मुकाबले पर
भारत के छह खिलाड़ी रणजी ट्राफी खेलते हैं जबकि बांग्लादेश के पांच खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग खेले थे. बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय दस विकेट ले चुके हैं जबकि शॉ और शुभमान गिल ने काफी रन बनाये हैं. भारतीय बल्लेबाजी की अभी तक परीक्षा नहीं हो सकी है, क्योंकि दो लीग मैच भारत ने दस विकेट से जीते.

सुरेश रैना ने 3 दिन में 3 धमाकेदार पारियों से विराट-रोहित को पीछे छोड़ा

चोटिल तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की वापसी हो सकती है जबकि तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी भी फार्म में हैं. भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेशी तेज गेंदबाजों हसन महमूद और आफ स्पिनर अफीफ हुसैन से बचना होगा जिन्होंने पांच पांच विकेट लिये हैं.