U-19 विश्व कप: Ind vs Pak मुकाबले को लेकर इस जानकारी से फैंस को लग सकता है बड़ा झटका
Advertisement

U-19 विश्व कप: Ind vs Pak मुकाबले को लेकर इस जानकारी से फैंस को लग सकता है बड़ा झटका

ICC U19 World Cup 2020: भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले सेमीफानल मैच में बारिश के खलल की संभावना है. 

U-19 विश्व कप: Ind vs Pak मुकाबले को लेकर इस जानकारी से फैंस को लग सकता है बड़ा झटका

पोचेफ्स्ट्रूम (साउथ अफ्रीका):  क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है.  दक्षिण अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup 20220) में पूरा हो रहा है जहां दोनों टीमें सेमीफाइनल में एक दूसरे का मुकाबला करने जा रही है, लेकिन इस मैच में मौसम की वजह से खतरा मंडरा रहा है. 

 चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलने जा रही है जहां उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा. दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ODI सीरीज में यह खिलाड़ी करेगा केएल के साथ ओपनिंग, रोहित जाएंगे NCA
 
इस मैच के बारे में कहा जा रहा है मैच के दौरान बारिश हो सकती है दोपहर एक से तीन बजे तक बारिश के आसार ज्यादा है. ऐसे हालातों में अगर मैच भले ही रद्द न हो. मैच के ओवर कम जरूर हो सकते हैं. बारिश होने पर डकवर्थ लुईस नियम की मैच के नतीजे में भूमिका हो सकती है. 

सीनियर की तरह ही भारतीय जूनियर टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है. भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था. अंडर 19 विश्व कप में गत चैम्पियन भारत ने 2018 विश्व कप में पाकिस्तान को 203 रन से मात दी थी.

टीमें :

भारत अंडर 19 : प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभांग हेगड़े, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्धेश वीर.

पाकिस्तान अंडर 19 : रोहेल नजीर (कप्तान), आमिर अली, अब्बास अफरीदी, अब्दुल बंगलजइ, आरिश अली खान, फहाद मुनीर, हैदर अली, इरफान खान, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद शहजाद, कासिम अकरम, ताहिर हुसैन.
(इनपुट पीटीआई से भी)

Trending news