U-19 वर्ल्डकप : आखिरी मैच में भारत ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

अंडर-19 वर्ल्डकप में टीम इंडिया अपने शानदार खेल के दम पर क्वार्टरफाइनल में जगह पहले ही बना चुकी है.

U-19 वर्ल्डकप : आखिरी मैच में भारत ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदा
टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने जिंबाब्वे की पारी 154 रनों पर ढेर हो गई. फोटो : ट्विटर

माउंट माउंगनुई : अंडर-19 वर्ल्डकप में जीत के घोड़ों पर सवार टीम इंडिया ने अपने आखिरी लीग मैच में जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंद दिया. पहले खेलते हुए जिंबाब्वे की टीम ने 48 ओवर में 154 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से रॉय ने 4 विकेट झटके. इसके जवाब में टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 21 ओवर में ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया. शुभम गिल ने 90 और देसाई ने 56 रनों की पारी खेली.

पहले ही क्वार्टरफाइनल में जगह बना चुकी टीम इंडिया के लिए जिंबाब्वे के ये मैच सिर्फ औपचारिकता था. लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने विरोधी टीम को एक भी मौका नहीं दिया. पहले खेलने उतरी जिंबाब्वे की टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. टीम इंडिया की गेंदबाजी के आगे उनकी एक नहीं चली. कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक के करीब भी नहीं पहुंच सका. सिर्फ एम शुंभा ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. जिंबाब्वे के 6 खिलाड़ी तो दहाई का अंक भी पार नहीं कर सके.

जमकर रन बटोरने वाले डिविलियर्स भी हैरान हैं टीम इंडिया की इस खासियत से

भारत की ओर से अनुकूल रॉय ने 7 ओवर में 20 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. अभिषेक शर्मा और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए. हालांकि अब तक सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले कमलेश नागरकोटी को कोई भी सफलता नहीं मिली.

VIDEO : मिशेल सेंटनर की इस गेंद ने सभी को कर दिया हैरान

इसके जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया के लिए ये स्कोर बिल्कुल मामूली साबित हुआ. उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने सिर्फ 21.4 ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर लिया. शुभम गिल ने 90 और एचएम देसाई ने 56 रन बनाए. जिंबाब्वे का एक भी गेंदबाज अपना असर नहीं डाल पाया. उसके कप्तान ने इस दौरान 8 गेंदबाज इस्तेमाल किए.