Lucknow ODI: अफगानिस्तान के सामने 152 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया, यह रहा नतीजा

अफगानिस्तान ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तीसरे वनडे मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. 

Lucknow ODI: अफगानिस्तान के सामने 152 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया, यह रहा नतीजा

लखनऊ: अफगानिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को यहां खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. इस हार के बावजूद भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से आगे है. भारत ने पहला मैच नौ विकेट से और दूसरा दो विकेट से जीता था. दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे गुरुवार को खेला जाएगा. 

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज करते हुए भारत को 49 ओवरों में 152 रन पर ढेर कर दिया और फिर 46.2 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया से बाहर रहकर स्टंप तोड़ रहे हैं बुमराह, शेयर की तस्वीर

अफगानिस्तान की ओर से इमरान मीर ने सबसे ज्यादा 34, मोहम्मद इशाक ने 32, अब्दुल रहमान ने नाबाद 26 और रहमान उल्लाह ने 21 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से कार्तिक त्यागी ने तीन, कप्तान शुभांग हेगड़े ने दो और ऋषभ बंसल ने एक विकेट लिया. 

इससे पहले, भारतीय टीम 152 रन पर सिमट गई. मेजबान टीम की ओर से कप्तान शुभांग हेगड़े ने सर्वाधिक 46, विक्रांत भदौरिया ने 39 और दिव्यांश सक्सेना ने 24 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए आबिद मोहम्मदी ने चार, अब्दुल रहमान ने तीन, आबिदउल्लाह तानीवाल ने दो और शफीकउल्लाह गफारी ने एक विकेट हासिल किए.