अंडर-19 विश्वकप : टीम इंडिया में चोटिल इशान की जगह आदित्य

 बंगाल के युवा तेज गेंदबाज इशान को भारत के पहले मैच के दौरान बाएं पैर में चोट लगी. इस मैच में भारतीय टीम ने 100 रनों से जीत हासिल की थी.

अंडर-19 विश्वकप : टीम इंडिया में चोटिल इशान की जगह आदित्य
इशान के चोटिल होने पर हुआ टीम में फेरबदल (फोटो-इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार यानी 17 जनवरी को भारत की अंडर-19 टीम में चोटिल इशान पोरेल के स्थान पर आदित्य ठाकरे को शामिल करने का फैसला लिया है. आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान इशान को चोट लगी थी. बंगाल के युवा तेज गेंदबाज इशान को न्यूजीलैंड में जारी टूर्नामेंट में भारत के पहले मैच के दौरान बाएं पैर में चोट लगी. इस मैच में भारतीय टीम ने 100 रनों से जीत हासिल की थी.

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, "भारत की अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज इशान को ग्रुप स्तर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में चोट लगी. बोर्ड की मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है.'' बोर्ड ने कहा, "न्यूजीलैंड में भारतीय टीम प्रबंधन ने विदर्भ के खिलाड़ी आदित्य ठाकरे को इशान के स्थान पर टीम में शामिल करने का फैसला लिया है. वह 26 जनवरी को होने वाले क्वार्टर फाइनल से पहले टीम में शामिल होंगे." पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली टीम ने मंगलवार को खेले गए अपने दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया और क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया.

यह भी पढ़ें: हॉकी: 4-नेशन्स इन्विटेशनल में भारत का विजयी आगाज, जापान को 6-0 से दी मात

भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी 
राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेल रही भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की सधी शुरुआत की है. बे ओवल मैदान पर रविवार को खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक आ गए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और 228 रनों पर ही ढेर हो गई. कप्तान पृथ्वी शॉ (94) और मनजोत कालरा (86) ने 180 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर भारत को मजबूत शुरुआत दी.