अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, बांग्लादेश ने किया जीत से आगाज

 बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है. इसके अलावा, इंग्लैंड ने भी जीत हासिल की है. इंग्लैंड ने  नामीबिया को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है. 

अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, बांग्लादेश ने किया जीत से आगाज
बांग्लादेश ने कनाडा और इंग्लैंड ने नामीबिया को हराया (फोटो : @ICC)

क्वींसटाउन/लिंकन (न्यूजीलैंड) :  बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है. बर्ट सटक्लीफे ओवल मैदान पर सोमवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने कनाडा को 66 रनों से हराया. इसके अलावा, इंग्लैंड ने भी जीत हासिल की है. इंग्लैंड ने सोमवार को ही क्वींसटाउन इवेंट सेंटर स्टेडियम में खेले गए मैच में नामीबिया को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने कनाडा के खिलाफ आठ विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए. कनाडा की टीम को 265 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन उसकी पारी 198 रनों पर ही सिमट गई. बांग्लादेश ने तोहिद हरिदोय (122) की शानदार शतकीय पारी और अफीफ हुसैन (50) के अर्धशतक के दम पर 264 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें मोहम्मद नईम की 47 रनों की पारी ने भी अहम भूमिका निभाई. 

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद हंटर्स बना पीबीएल सीजन 3 का चैम्पियन

इस पारी में कनाडा के लिए फैसल जमकांडी ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कनाडा के लिए कप्तान अर्सलान खान (63) के अलावा किसी ने भी अहम भूमिका नहीं निभाई. अफीफ हुसैन ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं हसन महमूद को दो विकेट मिले. 

इंग्लैंड की नामीबिया पर जीत
एक अन्य मैच में नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और नौ विकेट के नुकसान पर केवल 196 रन ही बना पाई. इस पारी में टीम के लिए फोचे ने सबसे अधिक 44 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए लुके होलमैन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं टॉम स्क्रीवन और हैरी ब्रूक को दो-दो सफलता हाथ लगी. नामीबिया की ओर से मिले 197 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने ब्रूक (59) और विल जैक (73) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर हासिल कर लिया.

(इनपुट आईएएनएस)