Under-19 World Cup: इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

इंग्लैंड के लिए प्रेम सिसोदिया ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, एडम फिंच, रोमान वाल्कर और लुके होलमान को दो-दो विकेट मिले.  

Under-19 World Cup: इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की
इंग्लैंड के लिए प्रेम सिसोदिया ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए (फोटो-@cricketworldcup)

क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड): इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया. इसके अलावा शनिवार को ही खेले गए एक अन्य मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को चार रनों से मात दी. क्वींसटाउन इवेंट्स सेंटर में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने लियाम ब्लैंक्स (120) और विल जैक्स (102) की ओर से खेली गई शानदार शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 382 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

इंग्लैंड के लिए इस पारी में जैक डेविस ने भी 57 रनों का अहम योगदान दिया. इसके दम पर इंग्लैंड ने कनाडा के सामने 382 रनों का लक्ष्य रखा. कनाडा के लिए फैसल जमकांडी और तियान प्रिटोरियस ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कनाडा के बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए और उसकी पारी 101 रनों पर ही सिमट गई. इंग्लैंड के लिए प्रेम सिसोदिया ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, एडम फिंच, रोमान वाल्कर और लुके होलमान को दो-दो विकेट मिले.

  ​AFGvsIRE, U-19 WORLD CUP

यह भी पढ़ें: इस खिलाड़ी को अपनी टीम में लाने की हर संभव कोशिश करेंगे धोनी

कोबहाम ओवल मैदान पर खेले गए मैच में आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस मैच में ग्राहम कैंडी (37), कप्तान हैरी टेक्टर (36), नील रॉक (35) और जैमी ग्रासी (32) ने अधिक रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए इस पारी में कैस अहमद और वफादार ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: ईशांत शर्मा और उनकी पत्नी की बातचीत में इस शख्स को कूदना पड़ा भारी, कुछ ऐसा मिला जवाब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी संतुलित बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 221 रन बनाए. वह केवल चार रनों से हार गया. टेक्टर ने आयरलैंड के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए. लिटिल को दो सफलता हासिल हुई. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.