close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Unofficial One Day: इंडिया ए की वेस्टइंडीज ए पर 148 रन की जीत, पांडे- क्रुणाल चमके

इंडिया ए और वेस्टइंडीज ए के बीच हुए तीसरे अनाधिकारिक वनडे में मनीष और पांड्या ने इंडिया-ए को जीत दिलाई.

Unofficial One Day: इंडिया ए की वेस्टइंडीज ए पर 148 रन की जीत, पांडे- क्रुणाल चमके
मनीष पांडे ने कप्तानी शतक लगाया. (फोटो :IANS)

नार्थ साउंड (एंटीगुआ):  इंडिया-ए ने मंगलवार रात खेले गए तीसरे अनऑफिशियल वनडे मैच में वेस्टइंडीज-ए को 148 रनों से मात दे लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली है. इसी के साथ इंडिया-ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है पहले दोनों मैच इंडिया ने 65 रन से जीते थे. पहले दो मैचों में सफल नहीं रहे कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) ने इस मैच में बेहतरीन सेंचुरी लगाई जिसके बाद क्रूणाल पांड्या (5 विकेट) की फिरकी के दम पर टीम यह जीत हासिल कर सकी.

फिर छाए शुभमन गिल- दी शानदार शुरुआत
इस मैच में इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए थे. विंडीज-ए 147 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.मनीष ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. सलामी बल्लेबाज अनमोल प्रीत सिंह चार गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए और 13 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (77) ने श्रेयस अय्यर (47) के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की. दोनों ने टीम का स्कोर 122 रनों तक पहुंचाया. इंडिया-ए ने दूसरा विकेट शुभमन के रूप में खोया जिन्होंने अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का मारा. अय्यर भी 137 के कुल स्कोर पर तीन रनों से अपने अर्धशतक से चूक गए. 

यह भी पढ़ें: इस विश्व कप से पहले टाई हुए थे ये दो फाइनल मुकाबले, जानिए क्या हुआ था तब फैसला

फिर आया कप्तान मनीष पांडे का शानदार शतक
अय्यर के जाने के बाद मनीष ने अकेले पारी सांभाली. उन्होंने 87 गेंदों की पारी में आठ चौके और पांच छक्के मारे. अंत में हनुमा विहारी ने 29 और ईशान किशन ने 24 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया. इस दौरे पर टीम इंडिया ए की बैटिंग विंडिज टीम से बेहतर रही पहले मैच में श्रेयस अय्यर नकी 77 रन की पारी खास रही जिससे टीम इंडिया 190 रन ही बना सकी. इसके जवाब में जोनाथन कार्टर और रोवमैन पावेल की41-41 रन की पारियों के अलावा कोई भी विंडीज खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी न छू सके. वहीं दूसरे मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (85) और शुभमन गिल  (62) की पारियों के दम पर इंडिया ए टीम ने 255 रन बनाए. इस मैच में नवदीप सैनी ने पांच विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: खिताब से चूकने के दो दिन बाद बोले विलियम्सन- पता नहीं था ‘वह’ नियम

लंबी पारी नहीं खेल सका कोई भी विंडीज बल्लेबाज
296 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज-ए की टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर 10वें नंबर के बल्लेबाज कीमो पॉल ने बनाए. पॉल ने 16 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 34 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज सुनील एम्ब्रीस ने 30 और जॉन कैम्पबेल ने 21 रनों का योगदान दिया. टीम के मध्य क्रम को पांड्या ने निपटाया. उनके अलावा नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान ने एक-एक विकेट लिए. विहारी को दो-दो विकेट मिले.
(इनपुट आईएएनएस)