यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, जानिए क्या है वजह

जापान की नाओमी ओसाका ने हाल में यूएस ओपन सिंगल्स खिताब जीता है, लेकिन इंजुरी की वजह से वो फ्रेंच ओपन 2020 में शामिल नहीं हो पाएंगी.

यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, जानिए क्या है वजह
नाओमी ओसाका (फोटो-PTI)

पेरिस: हाल ही में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाली जापान की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) नें फ्रेंच ओपन (French Open) से अपना नाम वापस ले लिया है. क्ले कोर्ट के इस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की शुरुआत पेरिस में 27 सितम्बर से हो रही है. ओसाका ने न्यूयार्क में बीते हफ्ते अपने करियर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था. वो अभी हैमस्ट्रिंग इंजुरी से परेशान हैं और इसी कारण उन्होंने फ्रेंच ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया है.

22 साल की ओसाका ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी साझा की. ओसाका ने लिखा, 'बदकिस्मती से मैं इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाउंगी. मेरा हैमस्ट्रिंग अच्छी स्थिति में नहीं है और मेरे पास क्ले कोर्ट इवेंट के लिए तैयारी का भी वक्त नहीं है. मैं आयोजकों और खिलाड़ियों का शुभकामनाएं देती हूं.'

ओसाका के अलावा वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा चैंपियन एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने भी इस साल फ्रेंच ओपन से दूर रहने का फैसला किया है. बार्टी ने कहा है कि वह स्वास्थ कारणों और तैयारी की कमी के कारण इस साल रोलां गैरों में नहीं खेल सकेंगी. फ्रेंच ओपन मूल रूप से मई में होता है लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे सितम्बर-अक्टूबर में कराना पड़ रहा है.
(इनपुट-आईएएनएस)

VIDEO