close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: रोजर फेडरर हुए बाहर, क्वार्टरफाइनल में ग्रेगर दिमित्रोव ने हराया

यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्रेगर दिमित्रोव ने रोजर फेडरर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. 

US Open: रोजर फेडरर हुए बाहर, क्वार्टरफाइनल में ग्रेगर दिमित्रोव ने हराया
रोजर फेडरर अपने 46वें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके. (फोटो: Reuters)

न्यूयॉर्क (यूएसए):  स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हार कर यूएस ओपन (US Open) से बाहर हो गए हैं. पांच सेटों के चले कड़े मुकाबवे में बुल्गरिया के स्टार ग्रेगर दिमित्रोव ने हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. दिमित्रोव ने यह मुकाबला 3-6, 6-4, 3-6, 6-4. 6-2 से जीतकर फेडरर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 78वीं एटीपी रैंकिंग वाले दिमित्रोव पहली बार किसी ग्रैंड स्लैंम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. वहीं तीसरे नंबर की एटीपी रैंकिंग वाले फेडरर अपने 46वें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके.

कांटे के मुकाबले में आखिर में पिछड़े फेडरर
फेडरर ने मैच में पहला सेट 3-6 से जीतकर बढ़िया शुरुआत की और दूसरे सेट में कड़ी टक्कर दी, लेकिन वे 4-6 से वह सेट गंवा बैठे. 38 साल के फेडरर ने तीसरे सेट में वापसी की और 6-3 से सेट जीत लिया. इसके बाद दिमित्रोव फेडरर पर हावी हो गए और आखिरी दोनों सेट 6-4, 6-2 से मैच जीत लिया. फेडरर ने आखिरी सेट की शुरुआत में मेडिकल टाइम आउट मांगा था. पीठ में तकलीफ के लिए चिकित्सा सहायता मांगने वाले फेडरर इसके बाद अपनी लय में बिलकुल नहीं दिखे और सेट के साथ मैच भी गंवा दिया.

मैच के बाद दिमित्रोव ने कहा कि वे पहले सेट में थोड़े नर्वस थे. उन्होंने कहा, उस कोर्ट में खेले हुए मुझे कुछ समय हो गया था. इसलिए पहले सेट में मैं नर्वस था और अपनी लय हासिल करने की कोशिश कर रहा था. वे (फेडरर) बहुत बढ़िया सर्विस कर रहे थे और उन्होंने पूरे मैच में ऐसा किया. मैं खुद से केवल यही कहता रहा कि मुझे मैच में बने रहना है. मैं जानता था कि शारीरिक तौर पर मैं बढ़िया महसूस कर रहा था.”

यह दिमित्रोव की फेडरर के खिलाफ पहली जीत है. सेमीफाइनल में दिमित्रोव का मुकाबला रूस के पांचवी वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवदेव से होगा.
(इनपुट एएनआई)