रणजी में खराब प्रदर्शन के चलते उप्र के टीम निदेशक और कोच हटाए गए
Advertisement

रणजी में खराब प्रदर्शन के चलते उप्र के टीम निदेशक और कोच हटाए गए

सुजीत सोमसुंदर को टीम का मुख्य कोच और मंसूर अली खान को गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है. इन दोनों की निगरानी में ही लखनऊ में दो जनवरी से टीम का अभ्यास शिविर लगाया जाएगा.

यूपीसीए ने रणजी ट्रॉफी के बाद किया बड़ा फेरबदल (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने रणजी ट्रॉफी में राज्य की टीम के खराब प्रदर्शन पर कड़ी कारवाई करते हुए टीम निदेशक गोपाल शर्मा और कोच मृत्युंजय त्रिपाठी को उनके पदों से हटा दिया है. सुजीत सोमसुंदर को टीम का मुख्य कोच और मंसूर अली खान को गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है. इन दोनों की निगरानी में ही लखनऊ में दो जनवरी से टीम का अभ्यास शिविर लगाया जाएगा.

  1. यूपीसीए ने खराब प्रदर्शन पर की कड़ी कार्रवाई 
  2. गोपाल शर्मा और मृत्युंजय त्रिपाठी को पद से हटाया 
  3. सुजीत सोमसुंदर को बनाया टीम का मुख्य कोच

उप्र क्रिकेट संघ के सचिव युदध्वीर सिंह ने 'भाषा' को बताया कि मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी तथा विजय हजारे एक दिवसीय ट्रॉफी के लिए इन दोनों का चयन किया गया है. सिंह से पूछा गया कि पूर्व कोच और निदेशक को बीच सत्र में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण निकाला गया है तो उन्होंने कहा, ‘‘आप ऐसा भी सोच सकते है. रणजी टीम का प्रदर्शन तो वास्तव में खराब था और हमारी टीम लीग मैचों से ही बाहर हो गई.’ 

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर को भारी पड़ा उनका ही ट्वीट, युवराज और भज्जी ने खूब उड़ाया मजाक

उप्र रणजी टीम पिछले कुछ सीजन से लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है. टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के बीच तनातनी भी आम बात है. बीते 3-4 सीजन में हर बार कोच बदले जा रहे थे, लेकिन इस बार बढ़ते दबाव के बाद सत्र के बीच में ही निदेशक और कोच को हटाने का फैसला किया गया है. दोनों को इस सत्र की शुरुआत में ही नियुक्त किया गया था. यूपीसीए के मुताबिक, सैयद मुश्ताक अली टी-20 और विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सोमसुंदर और मंसूर अली खान को नियुक्त किया गया है.

Trending news