VIDEO: 51 साल में भी वसीम अकरम का वही पुराना दमखम, डरे-सहमे नजर आए दिग्गज
Advertisement

VIDEO: 51 साल में भी वसीम अकरम का वही पुराना दमखम, डरे-सहमे नजर आए दिग्गज

वसीम अकरम ने इस मैच में सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं की, बल्कि पाकिस्तानी टीम वर्तमान धुरंधर बल्लेबाज शोएब मलिक को दूसरी ही गेंद पर आउट कर दिया. 

 वसीम अकरम ने शोएब मलिक को पवेलियन लौटाया (PIC: Screen Grab)

नई दिल्ली: 51 साल की उम्र में भी 'स्विंग के किंग' वसीम अकरम की गेंदबाजी में उतनी ही धार है, जितनी पहले हुआ करती थी. जैसे मैदान पर उतरने ही बल्लेबाजों में उनका खौफ पैदा हो जाता था, वैसा ही नजारा एक बार फिर से देखने को मिला है. तेज पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम एक बार फिर मैदान पर अपनी गेंदबाजी का चमत्कार करते दिखाई पड़े. इस बार वह युवाओं के गेंदबाजी के टिप्स नहीं दे रहे थे, बल्कि सचमुच एक मैच के दौरान गेंदबाजी कर रहे थे. यूनाइटेड अरब अमीरात में सफल रही टी-10 लीग के बाद पाकिस्तान इसी तरह के घरेलू टूर्नामेंट के साथ सामने आया है. 51 वर्षीय वसीम अकरम तूफान इलेवन के खिलाफ सुल्तान इलेवन का नेतृत्व कर रहे थे. इस मैच में अकरम ने युवा बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें पैदा कीं.

  1. पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट में खेले वसीम अकरम 
  2. अकरम में शोएब को दूसरी गेंद पर आउट किया
  3. तूफान इलेवन और मुल्तान सुल्तान इलेवन के बीच मुकाबला

अकरम ने इस मैच में सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं की, बल्कि पाकिस्तानी टीम वर्तमान धुरंधर बल्लेबाज शोएब मलिक को दूसरी ही गेंद पर आउट कर दिया. वसीम अकरम की उम्र बेशक 51 साल है, लेकिन वह बल्लेबाजों के लिए वह बड़ा सिरदर्द बनते नजर आए. 

VIDEO : फिर दहाड़ा पाकिस्तान का 'बूढ़ा शेर', 42 गेंदों में ठोक डाला पहला टी20 शतक

वह तीन स्लिप के साथ स्विंग गेंदबाजी कर रहे थे और बल्लेबाज उनकी गेंदें के खेलते हुए डर महसूस कर रहे थे. पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक ने अपने टि्वटर अकाउंट से इस महान गेंदबाज की फोटो और वीडियो शेयर की. 

वसीम अकरम मैच में तीसरा ओवर फेंक रहे थे और तूफान टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 17 रन था. ओवर की दूसरी गेंद पर अकरम ने शोएब को गेंद डाली. वहीं, अगली गेंद पर उन्होंने बल्लेबाज को विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया. हालांकि, ऑफ स्टम्प से काफी बाहर जाती गेंद के लिए फील्ड अंपायर ने पहले ही वाइड बॉल का इशारा कर दिया था, लेकिन जब बल्लेबाज के बैट घुमाने के बाद कीपर ने कैच पकड़ा और अकरम ने अपील की तो अंपायर ने शोएब को आउट दे दिया. 

इस मैच में वसीम अकरम ने सिर्फ शोएब मलिक के लिए ही मुश्किलें पैदा नहीं की बल्कि पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज इमरान नजीर के लिए भी परेशानियां पैदा कीं. अकरम ने दो अेवर फेंके और सिर्फ 9 रन देकर शोएब मलिक का विकेट लिया. अकरम की टीम मुल्तान सुल्तान के 74रनें का लक्ष्य दिया गया था, जे उनकी टीम ने चार गेंद शेष रहते 3 विकेट पर हासिल कर लिया. 

Trending news