VIDEO: अजिंक्य रहाणे को 'नो बॉल' पर दिया गया आउट? छिड़ गई बहस
Advertisement

VIDEO: अजिंक्य रहाणे को 'नो बॉल' पर दिया गया आउट? छिड़ गई बहस

बेन स्टोक्स ने अजिंक्य रहाणे को अपना शिकार बनाया. उन्होंने अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्ल्यू कर दिया.

अजिंक्य रहाणे 11 रन बनाकर आउट हुए (PIC: PTI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है. यह मैच बल्लेबाजों के लिए थोड़ा मुश्किल भरा रहा है. हालांकि, चेतेश्वर पुजारा ने इसी पिच पर शानदार 132 रनों की शतकीय पारी खेली. उनकी इस बेहतरीन पारी से भारत अपनी पहली पारी में 273 रन बनाकर 27 रन की हासिल करने में सफल रहा. अपनी पहली पारी में इंग्लैंड सिर्फ 246 रन ही बना पाया था. इस मैच में अंजिक्य रहाणे 11 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे के विकेट के बाद दिग्गजों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक बहस छिड़ गई है.

  1. रहाणे पूरी सीरीज में स्टोक्स की गेंदों पर जूझते नजर आए
  2. अजिंक्य रहाणे के विकेट के बाद छिड़ गई हैं बहस  
  3. बेन स्टोक्स ने रहाणे को एलबीडब्ल्यू आउट किया

दरअसल, अजिंक्य रहाणे को बेन स्टोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया, लेकिन जब बाद में नो बॉल देखी गई तो नजर आ रहा था कि बेन स्टोक्स का पैर क्रीज के थोड़ा बाहर था. हालांकि, यह तस्वीर साफ नहीं थी. ऐसे में थर्ड अंपायर ने मैग्निफाइंग ग्लास का इस्तेमाल किया और आखिरकार रहाणे को आउट करार दे दिया गया. लेकिन रहाणे के इस विकेट के बाद दिग्गजों ने इस विकेट को लेकर अपनी राय पेश की. 

एक्सट्रा इनिंग्स में मोहम्मद कैफ ने कहा, "पैर क्रीज के बाहर दिखाई दे रहा था और थर्ड अंपायर को इसे नो बॉल देना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. मेरे हिसाब से यह नो बॉल थी." इस पर अजय जडेजा ने कहा, "क्रिकेट में अगर आप शंका में हैं, तो फैसला बल्लेबाज के पक्ष में दीजिए, क्योंकि उसके पास एक ही मौका होता है, इसलिए रहाणे को यह मौका मिलना चाहिए था."

वहीं, हर्षा भोगले ने भी इस विकेट को लेकर एक ट्वीट किया, जिसके बाद यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

यूजर्स ने टि्वटर पर जाहिर की अपनी नाराजगी

बता दें कि इस पूरी सीरीज में अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स के खिलाफ जूझते ही नजर आए हैं. बेन स्टोक्स ने अजिंक्य रहाणे को अपना शिकार बनाया. उन्होंने अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्ल्यू कर दिया. उन्होंने रिव्यू लिया जो नाकाम हो गया, रहाणे केवल 11 रन बना सके. भारत ने चौथा विकेट 161 रन पर गंवा दिया था.

हालांकि, अजिंक्य रहाणे ने बेन स्टोक्स पर कवर एरिया में शानदार चौका लगाया था. इससे पहले भी रहाणे, बेन के पिछले ओवर में एक बार फिर भाग्यशाली रहे थे. उनका कैच दूसरी स्लिप में रब से छूट गया था.

Trending news