VIDEO: इंग्लैंड में खराब परफॉर्मेंस के बाद अब ऐसे तैयारी में जुटे हैं अजिंक्य रहाणे

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं.

VIDEO: इंग्लैंड में खराब परफॉर्मेंस के बाद अब ऐसे तैयारी में जुटे हैं अजिंक्य रहाणे
वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसे प्रैक्टिस में जुटे हैं अजिंक्य रहाणे (PIC : IANS)

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 के बाद टीम इंडिया भारत में वेस्टइंडीज के साथ मुकाबले के लिए तैयार है. वेस्टइंडीज की टीम 2 टेस्ट मैच, पांच वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेली जानी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट जबकि दूसरा टेस्ट 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा. इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में  25.70 की औसत से 257 रन बनाने वाले अंजिक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ तैयारी में जुट गुए हैं. भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए प्रैक्टिस सेशन चल रहा है. 

बता दें कि भारतीय टीम के उपकप्तान रहाणे का टेस्ट में औसत  40.90 का है. सेशन के दौरान रहाणे को ड्राइव लगाते देखा जा सकता है. अजिंक्य रहाणे ने प्रैक्टिस सेशन का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. हाल ही में इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज में रहाणे का प्रदर्शन मिला-जुला रहा था. उन्होंने दो अर्द्धशतक लगाए. पांच मैचों में उनका अधिकतम स्कोर 81 रहा था और भारत यह सीरीज 1-4 से हार गया था. 

INDvsWI: 35 साल से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीता है वेस्टइंडीज, इस बार भी लौटेगा खाली हाथ!

इस सीरीज के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे ने 79 नाबाद, 148 और 3 रनों की पारियां खेलीं. अजिंक्य 22 मार्च 2013 से भारत के लिए 50 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उन्होंने  दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. टेस्ट में उन्होंने 3150 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर न्यूजीलैंड के खिलाफ 188 रन है. अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में 9 शतक और 14 अर्द्धशतक भी लगाए हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Getting ready for the upcoming series with a nice batting session in the nets.

A post shared by Ajinkya Rahane (@ajinkyarahane) on

भारतीय टीम 
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.  

भारत बनाम वेस्ट इंडीज सीरीज का शेड्यूल, जानें कब कहां होंगे मुकाबले
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट और दूसरा हैदराबाद में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और 5वां एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा.