VIDEO: बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा रन आउट
Advertisement

VIDEO: बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा रन आउट

एलेक्स रोज का यह रन आउट सिर्फ बिग बैश लीग का ही नहीं, बल्कि क्रिकेट इतिहास में दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट में गिना जा रहा है.

बीबीएल के इतिहास में एलेक्स अजीब तरीके से आउट हुए (Screen Grab)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग टी-20 चल रहा है. 10 जनवरी को ब्रिसबन हीट और होबार्ट हरीकेन्स के बीच मुकाबला चल रहा था. इस मैच में ब्रिसबेन हीट के बल्लेबाज एलेक्स रोज रनआउट हुए. एलेक्स का आउट होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण था. यह बिग बैश लीग के इतिहास का पहला रनआउट था, जो मैदान में बाधा उत्पन्न करने के लिए दिया गया था. बिग बैश लीग के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी को मैदान में बाधा उत्पन्न करने के लिए रन आउट नहीं दिया गया था. एलेक्स के लिए यह रन आउट काफी निराशाजनक रहा. 

  1. ब्रिसबन हीट और होबार्ट हरीकेन्स के बीच मुकाबला हुआ
  2. ब्रिसबेन हीट के एलेक्स रोज दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए 
  3. हीट ने 8 विकेट पर 176 रन बनाए और जीत से 3 रन दूर रह गए

एलेक्स का यह रन आउट सिर्फ बिग बैश लीग का ही नहीं, बल्कि क्रिकेट इतिहास में दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट में गिना जा रहा है. इस तरह के रन आउट ने हर किसी को हैरान कर दिया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने इस रन आउट पर कहा, 'मैं हैरान हूं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा. मैं नहीं मानता कि बाधा उत्पन्न के लिए आउट दिया गया है.'

VIDEO : जिस राशिद खान के दीवाने हैं गिलक्रिस्ट, उसने फिर किया बड़ा धमाल

17वें ओवर की अंतिम गेंद फेंकी जानी थी. गेंदबाजी कर रहे थे होबार्ट के टायमल मिल्स. उन्होंने गेंद ऑफ स्टंप के पास शॉर्ट डाली. हीट के बल्लेबाज एलेक्स रोज ने मिडविकेट पर पुल शॉट खेला. पहला रन पूरा करने के बाद एलेक्स दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े, लेकिन पिच को क्रॉस कर गए. 

VIDEO : क्रिस लेन ने किया 100 छक्के लगाने का कारनामा, देखें उनके बड़े हिट्स

मैदान में खड़े अंपायर ने इसे गलत पाया. उन्हें मैदान के नियमों को बाधित करने को दोषी पाते हुए रन आउट करार दिया. एलेक्स रोज 19 गेंदों पर 27 रन बनाकर खेल रहे थे. यह नियम कहता है कि यदि बल्लेबाज जानबूझकर थ्रो के रास्ते में आ जाए तो उसे आउट दिया जा सकता है. 

हीट के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और हरीकैन्स के कप्तान जार्ज बैली ने अपने अपने विचार इस पर शेयर किए. इसी मैच में जोफ्रा आर्चर ने बेन कटिंग को आउट करने के लिए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. हीट ने 8 विकेट पर 176 रन बनाए और जीत से 3 रन दूर रह गए. 

बता दें कि बिग बैश लीग में 8 टीमें खेलती हैं, जिसमें हर टीम को कुल 10 लीग मैच खेलने होते हैं. इसके बाद टॉप 4 टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होता है और फिर दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला. इस लीग में सिडनी थंडर, सिडनी सिक्सर्स, ब्रिसबेन हीट, मेलबर्न स्टार्स, होबार्ट हरीकेंस, मेलबर्न रेनीगेड्स, एडिलेड स्ट्राइकर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स टीमें हैं.  

Trending news