VIDEO : आखिरी मैच में देखिए नेहरा की शानदार फील्डिंग, कोहली भी हो गए हैरान

नेहरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला. 4 ओवर में उन्होंने 29 रन दिए. हालांकि उन्होंने इस मैच में कोई विकेट नहीं लिया,

VIDEO : आखिरी मैच में देखिए नेहरा की शानदार फील्डिंग, कोहली भी हो गए हैरान
मैच से पहले उन्हें विदाई ट्रॉफी दी गई. फोटो : आईसीसी

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन उससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला. 4 ओवर में उन्होंने 29 रन दिए. हालांकि उन्होंने इस मैच में कोई विकेट नहीं लिया, लेकिन अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया, लेकिन अगर उनकी गेंदों पर धोनी या पांड्या कैच नहीं छोड़ते तो मैच में उनके साथ और विकेट जुड़ जाते.

हालांकि ऐसा हुआ नहीं. फिरोज शाह कोटला के मैदान पर उन्होंने आशीष नेहरा एंड से गेंदबाजी शुरू की. क्रिकेट की दुनिया में ऐसा करने वाले वह दूसरे खिलाड़ी हैं. आशीष से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को ये सौभाग्य मिला.

आशीष नेहरा के ये 5 बेहतरीन स्पैल, जो हमेशा किए जाएंगे याद

अपने आखिरी मैच में भी नेहरा ने शानदार फील्डिंग का नजारा दिखाया. मैच में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे. कीवी बल्लेबाज के बल्ले से टकराकर बाउंड्री की ओर दौड़ी, लेकिन आशीष नेहरा ने जिस अंदाज में उस बॉल को रोका, उससे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी हैरान हुए बिना नहीं रह सके.

आशीष नेहरा ने पैर से बॉल रोकी, बॉल ऊपर उछली नेहरा ने हवा में गेंद पकड़कर वापस भेज दी. टीम के सभी खिलाड़ियों ने उनकी जमकर हौसलाअफजाई की. नेहरा ने इस मैच में बिना विकेट के लौटना पड़ा. हालांकि नेहरा को जिस तरह का फेयरवेल मिला, उससे उनका ये दर्द कम जरूर हुआ होगा. सचिन के बाद वह दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अपने घर में संन्यास का मौका मिला है. नेहरा को उनके साथियों ने मैच के बाद कंधे पर लेकर घुमाया. हालांकि अपने स्वभाव के मुताबिक नेहरा पूरे समय शर्माते ही रहे.