VIDEO: दिल्ली प्रदूषण का असर ,बांग्लादेशी प्लेयर्स ने की मास्क लगाकर प्रैक्टिस

India vs Bangladesh: दो दिन बाद दिल्ली में होने वाले भारत बांग्लादेश के बीच पहले टी20 मैच से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने मास्क लगा कर प्रैक्टिस की.

VIDEO: दिल्ली प्रदूषण का असर ,बांग्लादेशी प्लेयर्स ने की मास्क लगाकर प्रैक्टिस
यह दूसरा दिन है जब बांग्लादेश के खिलाड़ी मास्क पहन कर प्रैक्टिस करते दिखे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: दो दिन बाद दिल्ली में होने वाले भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए दोनों टीमों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है. दिल्ली में दिवाली के बाद से बढ़ते प्रदूषण ने जहां मैच को लेकर चिंता जताई जा रही है, वहीं  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) तक कह चुके हैं कि मैच वहीं और उसी समय होगा जो तय हुआ है. शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाड़ी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर अभ्यास करने उतरे तो कुछ प्लेयर्स मास्क पहने दिखाई दिए. 

खराब होती जा रही है दिल्ली की हवा
दीपावली के त्यौहार के बाद से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता का स्तर चिंताजनक रूप से गिरता जा रहा है. शहर के कई इलाकों में एयर क्वालीटी इंडेक्स (AQI) 'गंभीर' स्तर तक पहुंच चुका है. इसी वजह से मांग उठ रही है कि यह मैच दिल्ली के बजाए कहीं और कराया जाए. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: श्रीलंकाई बॉलर से हुई ऐसी गलती, हंसे बिना नहीं रह सके स्मिथ और बाकी खिलाड़ी

खिलाड़ियों की मर्जी, वे मास्क पहने या नहीं- बोर्ड
बांग्लादेश बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, "यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है, यदि वे मास्क का उपयोग करना चाहते हैं तो यह उनका चुनाव है." गुरूवार को मेहमान टीम के प्रमुख खिलाड़ी लिटन दास को मैदान पर मास्क पहन कर प्रैक्टिस करते देखा गया था. वहीं मुश्फिकुर रहीम, मुस्तफिजुर रहमान ने बिना मास्क के अभ्यास किया था, लेकिन शुक्रवार को कई बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मास्क लगाकर प्रैक्टिस की. 

दास ने कल इस वजह से पहना था मास्क
जब लिटन दास से पूछा गया कि वे मास्क पहन कर प्रैक्टिस क्यों कर रहे हैं उन्होंने कहा, "मुझे कुछ व्यक्तिगत समस्या है इसलिए मैंने मास्क लगाया. मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था." टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रदूषण की चिंता को खारिज कर चुके हैं. उनहोंने कहा कि वे अभी-अभी दिल्ली आए हैं और उनहें इस मामले में कुछ अभी देखा नहीं है.  मेरी जानकारी के अनुसार मैच नियत समय पर ही होगा." 

अब नहीं रद्द हो सकता मैच
इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष भी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि मैच योजना के अनुसार ही होगा. उन्होंने कहा था की बोर्ड की दिल्ली अधिकारियों से दो दिन पहले बाद हो चुकी है. अंतिम समय में मैच रद्द नहीं किया जा सकता है. टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं. अब कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया जा सकता.