VIDEO: 'गोली' की तेजी से आती गेंद को खिलाड़ी ने लपका, नहीं तो हो जाता बड़ा हादसा

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन इस वीडियो को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

VIDEO: 'गोली' की तेजी से आती गेंद को खिलाड़ी ने लपका, नहीं तो हो जाता बड़ा हादसा
बेसबॉल खिलाड़ी ने लपका 'खतरनाक' कैच (स्क्रीनग्रैब)

नई दिल्ली: क्रिकेट में गेंद की वजह से कई बड़े हादसे हो चुके हैं. कई खिलाड़ी गेंद लगने की वजह से अपनी जान भी गंवा चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ने वक्त रहते एक ऐसा कैच लपका, जिससे रिपोर्टर की जान बच गई है. मामला बेसबॉल के खेल का है. एक रिपोर्टर मैदान पर एक बेसबॉल खिलाड़ी का इंटरव्यू ले रही थी. इस दौरान पीछे से एक गेंद आई, जिसे वक्त रहते खिलाड़ी ने लपक लिया नहीं तो यह एक बड़ा हादसा हो सकता था. बेसबॉल खिलाड़ी का यह कैच इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस कैच को जिसने भी देखा वह सिर्फ हैरान है.

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन इस वीडियो को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. खुद पीटरसन भी इस कैच को देखकर बेहद हैरान हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए पीटरसन ने लिखा है- ऐसा नहीं हो सकता. 

VIDEO : सुरेश रैना ने लिया सांसें थाम देने वाला कैच, खतरनाक होते बल्लेबाज को भेजा वापस

दरअसल, इस वीडियो में मैदान पर एक रिपोर्टर एक बेसबॉल खिलाड़ी इवन लोंगारिया का इंटरव्यू ले रही है. इसी मैदान पर पीछे की तरफ कुछ और खिलाड़ी भी हैं, जो प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसी दौरान पीछे प्रैक्टिस कर रहा एक खिलाड़ी शॉट खेलता है. गेंद सीधे रिपोर्टर और बेसबॉल खिलाड़ी की तरफ गोली की तेजी से आती है, लेकिन तभी बेसबॉल खिलाड़ी अपने दाएं हाथ से तेजी से आती हुई इस 'खतरनाक' गेंद को पकड़ लेता है. 

VIDEO : पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने लिया शानदार कैच, लेकिन लगी चोट कि जाना पड़ा अस्पताल

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गेंद कितनी तेजी से आ रही है. ऐसे में इंटरव्यू दे रहा खिलाड़ी एकदम से पीछे पलटता है और इस गेंद को लपक लेता है. इस गेंद की तेजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेंद लपकने के बाद बेसबॉल खिलाड़ी अपने हाथ को किस तरह झटकता है. 

 

No way?!??! 

A post shared by Kevin Pietersen (@kp24) on

बता दें कि इससे पहले इसी तरह का एक खतरनाक कैच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने भी पकड़ा था और रिपोर्टर की जान बचाई थी. एलिस्टर कुक के कैच का यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

दरअसल, मैदान पर मैच से पहले कुक एक रिपोर्टर को एक इंटरव्यू दे रहे थे जबकि उनके साथी खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी दौरान कुक के बाईं तरफ बल्लेबाजी कर रहे एक खिलाड़ी ने शॉट मारा. हवा में उड़ता शॉट सीधा रिपोर्टर के सिर की तरफ ही आ रहा था, लेकिन तभी कुक ने अपने बाएं हाथ से तेजी से आती हुई इस 'खतरनाक' गेंद को पकड़ लिया था.

बता दें कि क्रिकेट के मैदान पर गेंद की वजह से कई खिलाड़ी अपनी जान गंवा चुके हैं. फिल ह्यूज, रमन लांबा, जुल्फीकार भट्टी, इयान फोली, जॉर्ज समर्स ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने गेंद की वजह से क्रिकेट के मैदान पर अपनी जान गंवा दी थी.