VIDEO: क्रीज पर बेन स्टोक्स ने ऐसे की केएल राहुल की मदद, जीत लिया दिल
Advertisement

VIDEO: क्रीज पर बेन स्टोक्स ने ऐसे की केएल राहुल की मदद, जीत लिया दिल

झगड़ालू और बिगड़ैल क्रिकेटर कहे जाने वाले बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के मैदान पर उन्होंने एक शानदार खेल भावना का परिचय दिया.

रन लेते हुए छूटा केएल राहुल का जूता, बेन स्टोक्स ने की मदद (PIC : PTI)

नई दिल्ली: क्रिकेट को 'जेंटलमैन्स गेम' कहा जाता है और इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने मैदान पर इसे साबित भी करके दिखाया है. भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे सीरीज के पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने कॉम्पीटिशन को भुलाते हुए केएल राहुल की मदद की. मैदान पर बेन स्टोक्स की इस खेल भावना की हर कोई ना केवल तारीफ कर रहा है बल्कि उन्हें सलाम भी कर रहा है. 5वें टेस्ट के दूसरे दिन जब भारतीय बल्लेबाजी के दौरान बेन स्टोक्स ने पिच पर केएल राहुल की मदद की. 

  1. केएल राहुल इस पूरी सीरीज में फ्लॉप रहे हैं
  2. केएल राहुल ने 53 गेंदों में 37 रन बनाए
  3. केएल राहुल को सैम कुरेन ने आउट किया

पिछले दिनों बेन स्टोक्स ब्रिस्टल बार में किसी से झगड़े के कारण विवादों में फंस गए थे, जिसके बाद उन्हें झगड़ालू और बिगड़ैल क्रिकेटर कहा जाने लगा था. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर उन्होंने एक शानदार खेल भावना का परिचय दिया.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यूं तो केएल राहुल अब तक के मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन आखिरी मैच में मैदान पर आते ही उन्होंने जिस तरह से स्ट्रोक खेलने शुरू किए थे उससे लग रहा था कि वह बेहतर परफॉर्म करेंगे. 

पारी के पांचवें ओवर में राहुल 16 रन बनाकर खेल रहे थे. गेंद बेन स्टोक्स के हाथ में थी. राहुल ने शॉर्ट ऑफ लैंथ डिलीवरी को खेलने की कोशिश की गेंद लैग साइड पर गई. राहुल रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन इस प्रक्रिया में राहुल का एक जूता निकल गया. 

राहुल ने एक ही जूते से अपना रन पूरा किया. इस बीच स्टोक ने जूता उठाया और उसके फीते खोलकर राहुल को थमाया. ताकि वह उसे आसानी से पहन सकें.

बता दें कि इस घटना में केएल राहुल का भाग्य था कि जूता स्टंप्स पर नहीं गिरा, अन्यथा वह हिट विकेट हो जाते. इसके बाद केएल राहुल ने 53 गेंदों में 37 रन बनाए. इसमें चार चौके भी शामिल रहे, लेकिन सैम कुरेन ने 23वें ओवर में राहुल की पारी का अंत कर दिया.

Trending news