VIDEO: अंपायर ने दो बार दिया आउट, फिर भी क्रीज पर जमे रहे बेन स्टोक्स

श्रीलंका के बॉलिंग कोच पिएल विजेतुंगे ने कहा, लक्षण संदाकन गेंदबाजी पर बहुत मेहनत कर रहे थे. अतिरिक्त प्रयास करने के कारण ही वह कई नो बॉल कर बैठे.

VIDEO: अंपायर ने दो बार दिया आउट, फिर भी क्रीज पर जमे रहे बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स दो बार नो बॉल पर आउट दिए गए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मेजबान श्रीलंका को इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट 42 रनों से हरा दिया. इस तरह इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 3-0 से जीत ली. बेन फोक्स को 'मैन ऑफ द सीरीज' घोषित किया गया. इस मैच में एक मजेदार नजारा देखने को मिला था. मैच के दौरान चार ओवरों में बेन स्टोक्स को अंपायर ने दो बार आउट दिया, लेकिन वह क्रीज पर जमे रहे और बल्लेबाजी करते रहे. दरअसल, श्रीलंका के स्पिनर लक्षण संदाकन ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चार ओवरों के भीतर ही दो आउट किया. लेकिन दोनों बार बेन स्टोक्स क्रीज पर ही बनी रहे. पहली बार, स्टोक्स उनकी गेंद पर कवर ड्राइव लगाने गए और कवर पर ही कैच आउट हो गए. वह गेंद को नीचे नहीं रख पाए थे. 

वहीं दूसरी बार, वह गेंद को रक्षात्मक तरीके से खेल रहे थे कि गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और पहली स्लिप में कैच हो गये. लेकिन सौभाग्य से दोनों ही बार गेंदबाद के पैर लाइन से बाहर आ गए थे. यानी दोनों ही बार गेंद नो बॉल हो गई. 

हालांकि, इसके बावजूद श्रीलंकन स्पिनर ने मैच में सात विकेट लिए. उन्होंने दूसरी बार पांच या उससे अधिक विकेट लिए. बेन स्टोक्स के आउट होने का वाकया उस समय गुजरा जब वह 22 और 32 रन पर खेल रह थे. स्टोक्ट स्पिनर के खिलाफ सहज नहीं हो पा रहे थे. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 57 रन की पारी खेली. 

बाएं हाथ के बल्लेबाज बेन स्टोक्स दोनों बार नो बॉल होने के कारण खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली इंसान समझ रहे होंगे. स्काई स्पोर्ट्स के एक एनालिस्ट ने बाद में बताया कि संदाकन की 40 फीसदी गेंदें नो बॉल होती हैं. उन्होंने बताया कि मैच के इस दिन संदाकन ने पांच ओवर में 12 नो बॉल फेंकीं. इन्हीं में से दो गेंदों पर बेन स्टोक्स आउट हुए थे.

Sandakan_edit_1 from whatdoyouneed on Vimeo.

सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को लेकर काफी चर्चा हुईं. कुछ लोगों ने बेन स्टोक्स मामले में मैदानी अंपायरों की भी गलती बताई.

इंग्लैंड ने विदेश में 55 साल बाद किया क्लीन स्वीप 
इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच श्रीलंका को 42 रनों से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप करने में कामयाबी पाई. इंग्लैंड ने विदेशी सरजमीं पर 55 साल बाद यह कारनामा किया है. इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार 1963 में घर के बाहर 3-0 से क्लीन स्वीप करने में कामयाबी पाई थी. श्रीलंका को तीसरी बार किसी घरेलू सीरीज के सभी तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी है. ऑस्ट्रेलिया ने 2004 और भारत ने पिछले वर्ष श्रीलंका को उसी के घर में 3-0 से करारी शिकस्त दी थी.