VIDEO: बर्थडे ब्वॉय ईशांत के थ्रो से खत्म हुई इंग्लैंड की दूसरी पारी
Advertisement

VIDEO: बर्थडे ब्वॉय ईशांत के थ्रो से खत्म हुई इंग्लैंड की दूसरी पारी

सैम कुरेन के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रनों पर समाप्त हो गई और भारत को 245 रनों का लक्ष्य मिला है. 

ईशांत शर्मा ने सैम कुरेन को रन आउट किया (PIC : PTI)

नई दिल्ली: जोस बटलर (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन (2 सितंबर) अपनी दूसरी पारी में 271 रन बनाए. मेजबान टीम ने भारत को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया है. एंडरसन नाबाद रहे हैं. टेस्ट मैच की तीसरे दिन शनिवार को स्टम्पस तक इंग्लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे. चौथे दिन टीम ने अपने खाते में केवल 11 रन ही जोड़े. 

इंग्लैंड ने चौथे दिन पहले ही सत्र में अपने दोनों विकेट गंवाए. स्टुअर्ट ब्रॉड (0) को खाता खोलने का मौका दिए बगैर मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद सैम कुरेन के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रनों पर समाप्त हो गई और भारत को 245 रनों का लक्ष्य मिला है. 

ईशांत शर्मा के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर का 'मास्टर स्ट्रोक', 'लंबू' की पर्सनल बातें की 'लीक'

पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज सैम कुरेन (46) ने इसके बाद 10वें विकेट के लिए जेम्स एंडरसन (1) के साथ 11 रन जोड़े और इंग्लैंड का स्कोर 271 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर कुरेन रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर रन आउट हो गए. ईशांत शर्मा ने दूर से थ्रो किया और कुरेन को आउट किया. सैम के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रनों पर समाप्त हो गई और भारत को 245 रनों का लक्ष्य मिला है.  बता दें कि आज यानि 2 सितंबर को ईशांत शर्मा का जन्मदिन हैं.

इस पारी में मेजबान टीम के लिए दूसरी पारी में जोस बटलर (69) के अलावा, कप्तान जोए रूट (48) और सैम ने भी अहम योगदान दिया. 

भारत के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इसके अलावा, ईशांत शर्मा ने दो विकेट चटके. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की. कप्तान रूट और सैम रन आउट हुए. उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर रखी है.

Trending news