VIDEO: चेतेश्वर पुजारा ने लपका ऐसा कैच, एक पल को रुक गई थीं सांसें
Advertisement

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा ने लपका ऐसा कैच, एक पल को रुक गई थीं सांसें

रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर पुजारा ने दिमथ करुणारत्ने का कैच 21वें ओवर में छोड़ा.

चेतेश्वर पुजारा का शानदार लो कैच (Screen Grab)

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए स्लिप की फील्डिंग चिंता का विषय रही है, लेकिन नागपुर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने स्लिप पर एक लो कैच पकड़ कर सबको प्रभावित किया. यह पहले दिन का पांचवां ओवर था. गेंदबाजी कर रहे थे ईशांत शर्मा. श्रीलंका के ओपनर सदीरा समरविक्रमसिंघा इशांत की एक शॉर्ट बाल को खेलने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह गेंद की सीम को नहीं पकड़ पाए और गेंद बल्ले को छूती हुई चेतेश्वर की तरफ उछली. 

  1. भारत-श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज
  2. कोलकाता टेस्ट खराब रोशनी के चलते ड्रॉ हुआ
  3. दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है

पहली स्लिप पर खड़े पुजारा ने नीचे गिरती हुई इस गेंद को कैच में बदल दिया. इससे टीम के सभी खिलाड़ी हैरान रह गए. पूरी टीम ने इस शानदार कैच का जश्न मनाया. 

हालांकि, बाद में पुजारा ने एक कैच गिराया भी. रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर पुजारा ने दिमथ करुणारत्ने का कैच 21वें ओवर में छोड़ा. श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनकी पूरी टीम 205 रन बना कर आउट हो गई. अश्विन ने 4 और जडेजा और ईशांत ने तीन तीन विकेट लिए. पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने एक विकेट खोकर 11 रन बनाए थे. 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत को 107 रनों की बढ़त
भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में 98 ओवरों में दो विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं. इसी के साथ उसने मेहमान टीम पर 107 रनों की बढ़त ले ली है. भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहले दिन 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था. 

सटम्प्स तक चेतेश्वर पुजार 121 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने 284 गेंदों में 13 चौके लगाए. पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली 70 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाकर विकेट पर खड़े हुए हैं. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अभी तक 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 

भारत ने तीसरे दिन मुरली विजय (128) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया. उन्होंने 221 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया. विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी की. 

Trending news