VIDEO : क्रिस गेल ने डाइव लगाकर लपका बेहतरीन कैच, देखकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

VIDEO : क्रिस गेल ने डाइव लगाकर लपका बेहतरीन कैच, देखकर रह जाएंगे हैरान

क्रिस गेल ने मैच के दौरान एक ऐसा कैच लपका, जिसे देखकर हर कोई बस हैरान रह गया है.

क्रिस गेल का यह कैच देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को फुल एंटरटेनमेंट पैकेज माना जाता है. जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं और वह बल्लेबाजी नहीं करते तब भी वह अपनी एक्टिविटीज से अपने फैन्स का मनोरंजन करते ही रहते हैं. क्रिकेट के मैदान पर अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और लंबे-लंबे छक्कों से सभी का दिल जीतने वाले क्रिस गेल ने इस बार एक कैच से सभी को हैरान कर दिया है. क्रिस गेल ने यह कैच कनाडा ग्लोबल टी-20 टूर्नामेंट के दौरान लपका है और सोशल मीडिया के साथ-साथ पूरे क्रिकेट जगत में इसी कैच की चर्चा हो रही है.

  1. कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में खेल रहे थे क्रिस गेल
  2. क्रिस गेल की टीम वनाकुवेर नाइट्स बनी विजेता
  3. क्रिस गेल ने एक बार फिर से शानदार कैच लपका

क्रिस गेल कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में वनाकुवेर नाइट्स की तरफ से क्रिकेट खेल रहे हैं. हाल ही में हुए एक मैच में उनकी टीम ने विरोधी टीम को 7 विकेट से पराजित कर दिया. मैच के दौरान क्रिस गेल ने मैदान पर जबरदस्त, चौंकाने वाली एथलेटिक्स योग्यता का परिचय दिया. 

क्रिस गेल ने लपका अविश्वसनीय कैच
किंग्स सिटी टोरंटो में हुए इस मैच में क्रिस गेल ने एक रिफ्लैक्स कैच डाइव लगाते हुए पकड़ा. इस टूर्नामेंट उनकी टीम चैंपियन बन गई है. 12वें ओवर में एंथनी ब्रेम्बेल की टीम 87 रनों पर 6 विकेट से आगे खेल रही थी. टीम को अच्छी भागीदारी की जरूरत थी. केवम होज बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने तेजी से 16 रन बना लिए. इसमें कुछ चौके भी शामिल थे. दुर्भाग्य से उनके अगला शॉट क्रिस गेल के हाथों में चला गया और इसके बाद उनकी टीम हार गई.

अपने इस कैच और इस टूर्नामेंट में खेली अपनी पारियों के साथ क्रिस गेल ने एक बार फिर से दिखा दिया कि चाहे कितनी भी आलोचना की जाए लेकिन अभी उनके भीतर का क्रिकेट समाप्त नहीं हुआ है.

आईपीएल में कैच लपकर किया था हैरान
आईपीएल 2018 के दौरान क्रिस गेल ने अपनी बल्लेबाजी से तो वाहवाही लूटी ही थी, लेकिन एक मैच में उन्होंने डाइव लगाकर एक ऐसा कैच लपका था कि फैन्स ने इस कैच को उनके करियर का बेस्ट कैच कह दिया था. किंग्स पंजाब की तरफ से खेलने वाले क्रिस गेल ने यह कैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मुकाबले में लपका था. इंदौर के होलकर स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में बैकवर्ड प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे क्रिस गेल ने अजिंक्य रहाणे का अद्भुत कैच लपका था. अजिंक्य रहाणे ने गेंद खेली. गेंद हवा में उछलकर क्रिस गेल की तरफ गई. पहली नजर में देखने में लगा कि गेंद उनके सामने गिर जाएगी, तभी गेल ने लंबी डाइव लगाकर गेंद को जमीन पर छूने से पहले ही कैच कर लिया था. 

गौरतलब है कि इस साल आईपीएल की नीलामी के दौरान किसी ने नहीं खरीदा था. नीलामी में दो बार नकारे जाने के बाद प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने स्पेशल रिक्वेस्ट पर गेल को अपनी टीम में शामिल किया था. पंजाब ने गेल को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए में ही खरीदा था. बता दें कि इससे पहले क्रिस गेल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हिस्सा थे.

Trending news