VIDEO : क्रिस लेन ने किया 100 छक्के लगाने का कारनामा, देखें उनके बड़े हिट्स
Advertisement

VIDEO : क्रिस लेन ने किया 100 छक्के लगाने का कारनामा, देखें उनके बड़े हिट्स

सिडनी थंडर के खिलाफ एक छक्का जड़ा और यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इस लीग में 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. video grab

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बेश लीग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन ने छक्के लगाने का एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह इस लीग में सबसे पहले 100 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने ये कारनामा ब्रिसबेन हीट की तरफ से खेलते हुए सिडनी थंडर के खिलाफ एक छक्का जड़ा और यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. लेन ने कंधे की चोट से उबरकर वापसी की है. उन्होंने 9 गेंदों में चार चौको और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए.

  1. इससे पहले सभी लीग में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है
  2. क्रिस लेन ने बिग बेश लीग में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया
  3. पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जिन्होंने 100 छक्के लगाए टी20 फॉर्मेट में
     

अगर हम छोटे फॉर्मेट में छक्कों के रिकॉर्ड को देखें तो ज्यादातर सिक्स के रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम पर हैं. बिग बैश लीग के अलावा सभी लीग में पहली 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड गेल के नाम पर हैं.

VIDEO: चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी की 'घर वापसी', बेटी जीवा बनी गवाह

आईपीएल में सबसे पहले 100 छक्के गेल ने ही लगाए थे. अंतरराष्ट्रीय टी 20 में भी सबसे पहले 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड गेल के ही नाम है. केरेबियन प्रीमियर लीग में सबसे पहले 100 छक्के क्रिस गेल में ही लगाए. बांग्लादेश में होने वाली बांग्लादेश प्रीमियर लीग में छक्कों का शतक क्रिस गेल के बल्ले से ही सबसे पहले पूरा हुआ.

रहाणे को पहला टेस्ट नहीं खिलाने पर भड़के फैन्स, जमकर सुनाई खरी-खरी

लेकिन बिग बैश लीग में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस लिन ने अपने नाम किया. बिग बैश लीग में बारिश के चलते सिडनी थंडर और ब्रिसबेन हीट का मुकाबला प्रत्येक पारी 17 ओवर का हुआ. थंडर ने शेन वॉटसन के तूफानी अर्धशतक के दम पर 17 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए. वॉटसन ने 34 गेंद में 56 रनों की पारी खेली.

डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक ब्रिसबेन हीट को 151 रनों का लक्ष्य मिला. हालांकि शुरुआत खराब रही, कप्तान मैकुलम 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद लेन उतरे. लेन ने 8 गेंदों में 4 चौके और एक लंबा छक्का मारा. इसके बाद वॉटसन ने उन्हें अपना शिकार बनाया. आखिरी ओवर में हीट को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी, जिसे बर्न्स ने छक्का जड़कर आसान बना दिया.

Trending news