close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: पहले मिला 'जीवनदान', फिर कुछ यूं हुआ नंबर 1 बल्लेबाज का शिकार

57 गेंदों में 23 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली क्रिस वोक्स की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए.

VIDEO: पहले मिला 'जीवनदान', फिर कुछ यूं हुआ नंबर 1 बल्लेबाज का शिकार
क्रिस वोक्स ने इस शानदार तरीके से किया विराट कोहली को आउट (PIC: PTI)

नई दिल्ली: बारिश की लुका-छिपी के बीच भारत और इंग्लैंड ने लॉर्ड्स के मैदान पर अपना दूसरा टेस्ट मैच दूसरे दिन खेलना शुरू किया. मैच के पहले दिन लगातार हो रही बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया. हालांकि, दूसरे दिन भी बारिश की लुका-छिपी जारी रही. जिस वजह से सिर्फ  35.2 ओवरों का खेल हो सका जिसमें भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 107 पनों पर ही ढेर हो गई. मेजबान टीम के गेंदबाजों खासकर जेम्स एंडरसन ने पिच से मिल रही मदद का भरपूर फायदा उठाते हुए भारत को आधे दिन के खेल में ही समेट दिया. मैच के दूसरे दिन बेन स्टोक्स की जगह टीम में शामिल किए गए क्रिस वोक्स ने जेम्स एंडरसन का पूरा साथ दिया और टीम इंडिया में सबसे बड़ा शिकार भी की. क्रिस वोक्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को क्रिस वोक्स ने अपना शिकार बनाया.

परिस्थितियों ने स्विंग गेंदबाजों के लिए शानदार मौका मुहैया कराया और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भरपूर फायदा भी उठाया. जेम्स एंडरसन ने पहले दोनों ओपनरों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा रन आउट हो गए. 15 रन पर भारत के तीन विकेट गिर चुके थे. बारिश ने खेल में फिर खलल डाला और तीसरे सत्र में ही मैच शुरू हो सका. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने पारी को संवारने की कोशिश की, लेकिन क्रिस वोक्स ने विराट कोहली का विकेट लेकर इन संभावनाओं को भी खत्म कर दिया. 

क्रिस वोक्स ने अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा शिकार कर टीम इंडिया के बड़े स्कोर की हर संभावना को पूरी तरह से खत्म कर दिया. क्रिस वोक्स ने इस मैच में दो विकेट लिए. वोक्स ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को आउट किया. क्रिस वोक्स का स्पैल शानदार रहा. 

Virat Kohli, Lords Test

कहते हैं कि एक व्यक्ति का दुर्भाग्य दूसरे का सौभाग्य बन जाता है. बेन स्टोक्स को मुकदमे की वजह से इस मैच से बाहर रहना पड़ा और क्रिस वोक्स को मौका मिल गया और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा भी उठाया. उन्होंने स्विंग गेंदबाजी का बेहतरीन प्रयोग किया.

क्रिस वोक्स ने शुरू से ही विराट कोहली को लगातार परेशान किया. कई बार गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गई, लेकिन फील्डरों के हाथ तक नहीं पहुंच पाई. अपने तीसरे ओवर में उनकी एक गेंद कोहली के बल्ले पर आई. कोहली ऑफ स्टंप के बाहर खड़े थे. गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और जोस बटलर के हाथों में समा गई. 57 गेंदों में 23 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली कैच आउट हुए. बता दें कि इससे पहली गेंद पर विराट कोहली का कैच ड्रॉप हुआ था. विराट कोहली को स्लिप में जीवनदान मिला था. 

इसके बाद बल्लेबाजी करने हार्दिक पांड्या आए. क्रिस वोक्स हार्दिक पांड्या की कमजोरी जानते थे कि उन्हें हिट करने का बड़ा शौक है. उन्होंने पांड्या को गेंदें खिलाई ताकि वह अपने शॉट खेल सकें और इस तरह अपने जाल में फंसाकर वोक्स ने पांड्या को अपना शिकार बनाया. इसके बाद टीम इडिया के निचले क्रम को जेम्स एंडरसन ने ध्वस्त करके टीम इंडिया को 107 पर समेट दिया. फिलहाल मैच अब पूरी तरह इंग्लैंड की पकड़ में है, लेकिन अगर आज भारतीय गेंदबाज अपना करिश्मा दिखाते हैं तो पासा जरूर पलट सकता है. 

बता दें कि टेस्ट मैच में विराट कोहली का ही बल्ला चला था, इसलिए इस बार भी उनसे उम्मीद की जा रही थी. पहले टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 149 रन और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे.