VIDEO: देखें, कैसे गेंद ने वार्नर को दिया चकमा, पर उनकी किस्मत को न दे सकी धोखा

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया. 

VIDEO: देखें, कैसे गेंद ने वार्नर को दिया चकमा, पर उनकी किस्मत को न दे सकी धोखा
वार्नर ने पहले टी20 में शानदार शतक लगाया था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को श्रीलंका के खिलाफ (Australia vs Sri Lanka) अपना खोया हुआ फॉर्म वापस मिला और ऐसा मिला के वे आलोचकों के भी मुंह बंद हो गए. कहां वार्नर एशेज सीरीज की 10 पारियों में 100 से भी कम रन बना सके थे, लेकिन इन तीन टी20 मैचों की सीरीज में वार्नर ने ताबड़तोड़ 217 रन ठोक दिए. सीरीज के आखिरी मैच में एक अनोखा वाक्या देखने को मिला जिसमें किस्मत भी वार्नर के साथ दिखी. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच और सीरीज हुई क्लीन स्वीप
मेलबर्न में सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा करने में कामयाब रही.  पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर की फिफ्टी के दम पर 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: दो साल पहले हुआ था दिल्ली में इकलौता टी20 इटरनेशनल, यह नतीजा दिया था भारत ने

ऐसा हुआ था कुछ
पारी के 14 ओवर हो चुके थे और ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 112 रन बना लिए थे. वार्नर ने पिछले ओवर में ही सीरीज में अनपे 200 रन पूरे किए थे. लाहिरू कुमार के ओवर की दूसरी गेंद का सामना वार्नर को करना था. यह  गेंद वार्नर को लगा की बाउंस होगी, लेकिन उतनी उछाल नहीं ले पाइ और वार्नर पुल करने से चूक गए. गेंद उनके शरीर पर लगी और उसके बाद सटंप पर भी लेकिन बेल्स को गिरा नहीं पाईं. वार्नर ने भी फुर्ती से गेंद को बल्ले से हटाने की कोशिश की, पर वे चूक गए और फिर यह देखकर हैरान हो गए कि स्टंप पर लगने के बाद भी गेंद गिल्लियां न गिरा सकी.

मुस्कुराते ही रह गए वार्नर
इस घटना पर वार्नर सहित श्रीलंका के खिलाड़ी भी मुस्कराए बिना नहीं रहे सके जबकि मैदान ओह, ऊउउउ की आवाजों से गूंज गई क्योंकि दर्शकों के फेवरेट वार्नर आउट होते होते बच गए थे. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नाबाद 57 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने सीरीज में कुल 217 रन जड़े और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 134 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा मैच उसने 9 विकेट से जीता था. 

फिंच-वार्नर की एक और शानदार शुरुआत
143 के लक्ष्य का पीछो करते हुए मेजबान टीम को कप्तान एरोन फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. फिंच 25 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए और महज 13 रन ही बना सके. हालांकि, वार्नर एक छोर पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. एश्टन टर्नर 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह है अब दोनों टीमों के बीच का कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है. यह सीरीज तीन नवंबर से शुरू होगी. उसके बाद दोनों देश दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेंगे. वहीं अब श्रीलंका की टीम अगले साल जनवरी में भारत में आकर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. 
(इनपुट आईएएनएस)