VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पवेलियन भेजने को 'हवा में उड़ गए' डीन एल्गर

मैच के दूसरे दिन जहां एक मधुमक्खी ने शॉन मार्श को आउट होने से बचाया तो वहीं मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डीन एल्गर ने एक शानदार कैच लपक कर सभी को हैरान कर दिया. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पवेलियन भेजने को 'हवा में उड़ गए' डीन एल्गर
अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट जोहानिसबर्ग में खेला जा रहा है (Reuters)

जोहान्सबर्ग: वांडर्स स्टेडियम में जारी सीरीज के चौथे एवं आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार (1 अप्रैल) को ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो दिनों से बेहतर प्रदर्शन किया, हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने अपनी बढ़त को 401 रनों तक पहुंचा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 110 रनों से की थी और लग रहा था कि तीसरे दिन वह जल्दी पवेलियन लौट लेगी. लेकिन कप्तान टिम पेन (62) और पैट कमिस (50) ने टीम को पहली पारी में 221 के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया. पैट कमिंस का यह टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक है. 

बल्ले से धमाल मचाने के बाद पैट कमिंस ने गेंद से भी अपना कमाल दिखाया. उन्होंने मेजबान टीम की दूसरी पारी में एडिन मार्कराम (37) और अब्राहम डिविलियर्स (6) के विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका ने दिन का अंत तीन विकेट पर 134 रनों के साथ किया. हाशिम अमला (16) को नाथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया. दिन का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर 39 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 34 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. 

कैसे एक मधुमक्खी ने शॉन मार्श को आउट होने से बचाया, देखिए मजेदार VIDEO

इससे पहले, पेन और कमिंस ने मेजबान टीम के अरमानों पर पारी फेरते हुए विकेट पर अपने पैर जमा लिए. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की. केशव महाराज ने कमिंस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. कमिंस ने 92 गेंदें खेलीं जिनमें सात चौके और दो छक्के लगाए. 

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने पेश की मिसाल, चोट के बावजूद क्रीज पर उतरे पेन

मैच के दूसरे दिन जहां एक मधुमक्खी ने शॉन मार्श को आउट होने से बचाया तो वहीं मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डीन एल्गर ने एक शानदार कैच लपक कर सभी को हैरान कर दिया. डीन एल्गर ने सुपरमैन की तरह हवा में उड़कर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कैच लपका.  पेन आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. उन्हें कागिसो रबाडा ने आउट किया. पेन ने अपनी पारी में 96 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए. 

डीन एल्गर के इस कैच के बाद लोगों ने टि्वटर पर इसकी काफी तारीफ की. एल्गर के इस कैच को क्रिकेट दिग्गजों ने भी सलाम किया.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिए वार्नोन फिलेंडर, महाराज और रबाडा ने तीन-तीन विकेट लिए. अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे मोर्ने मोर्केल को एक सफलता मिली. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)