VIDEO: इंडिया-ए टीम के लिए अच्छी खबर, चोट से उबरा युवा ओपनर, जाएगा न्यूजीलैंड

चोट से उबर चुके पृथ्वी शॉ India A की ओर से खेलने के लिए इसी हफ्ते न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं. 

VIDEO: इंडिया-ए टीम के लिए अच्छी खबर, चोट से उबरा युवा ओपनर, जाएगा न्यूजीलैंड

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड दौरे पर खेलने की तैयारी कर रही इंडिया-ए (India A) की टीम के लिए अच्छी खबर है. युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) चोट से वापसी कर इंडिया-ए टीम के साथ न्यूजीलैंड (New Zealand) जाने के लिए तैयार हैं. रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई से खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ अपना कंधा चोटिल कर बैठे शॉ अभ्यास पर लौट चुके हैं. वे इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अभ्यास कर रहे हैं और उन्होंने अपने ट्विटर पर नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए एक वीडियो भी साझा किया है. 

पृथ्वी शॉ ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वे बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘मेरी पसंदीद आवाज. वो आवाज जो गेंद के बल्ले के बीचोंबीच टकराने के बाद निकलती है. शानदार नेट सेशन.’ 20 साल के पृथ्वी ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने इस साल दो टेस्ट मैच खेले और एक शतक और एक अर्धशतक बनाया था. लेकिन 2019 में वे एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए. 

यह भी पढ़ें: कोहली-राहुल के बाद एक और बल्लेबाज दिख सकता है नंबर-3 पर, धवन ने दिए ये संकेत

पृथ्वी शॉ की कंधे की चोट के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया-ए टीम के साथ जाना मुश्किल लग रहा था. लेकिन अब वे टीम में शामिल होने की रेस में हैं. इसी के साथ शॉ सीनियर टीम के लिए भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं, जिसे इंडिया-ए सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय सीनियर टीम अगले हफ्ते न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) के लिए रवाना होगी. 
 

पृथ्वी शॉ भारत की सीनियर टीम का हिस्सा थे लेकिन 2018 में आस्ट्रेलिया दौरे में चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे. इसके बाद वे डोपिंग के कारण प्रतिबंधित कर दिए गए थे. प्रतिबंध खत्म होने के बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी.