VIDEO : हार्दिक चले धोनी की राह, हेलीकॉप्टर शॉट दिखाया आयरलैंड में
Advertisement

VIDEO : हार्दिक चले धोनी की राह, हेलीकॉप्टर शॉट दिखाया आयरलैंड में

भारत और आयरलैंड के बीच हुए पहले टी20 मैच में  अंतिम गेंद पर हार्दिक पांड्या के हेलीकॉप्टर शॉट ने एमएस धोनी की याद दिला दी. इससे कयास लगने लगे हैं क्या हार्दिक अपनी सफलता के लिए धोनी को फॉलो करना शुरू कर दिया है. 

भारत के एमएस धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट में महारत हासिल है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत भारत और आयरलैंड के बीच हुई दो मैचों की टी20 सीरीज से हुई. पहले ही टी20 मैच में भारत ने जीत दर्ज करते हुए शानदार शुरुआत तो की लेकिन इस मैच में कई खास बातें रहीं जिसने दुनिया का टीम इंडिया के मैनेजमेंट का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस मैच में भारत ने 76 रनों की शानदार जीत दर्ज की. इसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 61 गेंद में पांच छक्कों और आठ चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेली और शिखर धवन (74) के साथ पहले विकेट के लिए 16 ओवर में 160 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने पांच विकेट पर 208 रन बनाए. धवन ने 45 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और इतने ही चौके मारे.

  1. हार्दिक ने आखिरी गेंद पर मारा था छक्का
  2. हेलिकॉप्टर शॉट से लगाया था छक्का
  3. उसी ओवर में तीन खास विकेट गिरे थे भारत के 

आयरलैंड की टीम इसके जवाब में बायें हाथ के चाइनामैन कुलदीप यादव (21 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (38 रन पर तीन विकेट) की फिरकी के जादू के सामने नौ विकेट पर 132 रन ही बना सकी. इसके अलावा भारत के दिग्गज बल्लेबाज जो फेल रहे उनमें विराट कोहली, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी शामिल रहे. महेंद्र सिंह धोनी को 11 रन, रन मशीन के नाम से क्रिकेट की दुनिया में मशहूर विराट कोहली जीरो और सुरेश रैना को 10 रनों पर आउट हो गए.

टीम इंडिया का स्कोर अंतिम ओवर में जब 202 पर था उसी स्कोर पर धोनी, रोहित और विराट कोहली आउट हुए. लेकिन अंतिम गेंद पर हार्दिक ने चेज की गेंद पर धोनी की स्टाइल में हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए  छक्का लगा दिया. काबिले गौर  बात यह है कि ऐसा हेलीकॉप्टर शॉट लगाना आसान नहीं है. क्यों यह शॉट यार्कर गेंद पर खेला जाता है जरा सी चूक होने पर गेंद विकेट उखाड़ देती है. भारत के एमएस धोनी को इस शॉट में महारत हासिल है.

इसके अलावा हार्दिक ने यह शॉट आयरिश गेंदबाज पीटर चेज की गेंद पर मारा जिन्होंने मात्र 35 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए, इनमें विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के विकेट शामिल हैं और एक बार तो वे हैट्रिक पर भी थे. 

इस बात को ध्यान में रखते हुए लोगों को लगने लगा है कि अब हार्दिक कहीं धोनी स्टाइल तो नहीं अपना रहे हैं. ट्विटर पर भी लोगों ने हार्दिक के शॉट को हाथों हाथ लिया.

 

 

हार्दिक हमेशा ही अपने क्षमताओं से चौंकाते रहते हैं. और उनका यह हेलिकॉप्टर शॉट भी इसी की एक कड़ी माना जा रहा है. 

Trending news