VIDEO: हार्दिक पांड्या ने लगातार तीन छक्के लगाकर मचाई खलबली, पलट दिया मैच का नक्शा

 हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया 250 रन का स्कोर पार कर सकी. 

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने लगातार तीन छक्के लगाकर मचाई खलबली, पलट दिया मैच का नक्शा
हार्दिक ने केवल 22 गेंदों पर 45 रनों की तूफानी पारी खेली. (फाइल फोटो)

वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद भारत के मध्य क्रम ने शानदार वापसी कराई. इसमें विजय शंकर, अंबाती रायडू और केदार जाधव की पारियों के बाद हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेल कर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. इनमें सबसे उल्लेखनीय पारी हार्दिक पांड्या की रही. हार्दिक की 22 गेंदों पर 45 रनों की पारी ही थी जिसकी वजह से एक समय नामुमकिन लगने वाला 250 रनों का स्कोर टीम इंडिया ने पार कर ही लिया. 

हार्दिक पांड्या जब तब बल्लेबाजी करने आए जब 44वें ओवर में अंबाती रायडू के आउट हुए थे. इस समय टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट पर 190 रन था. हार्दिक ने पहले रन बनाने की जल्दी नहीं दिखाई और जब उ्न्होंने 5 गेंदों पर 3 रन ही बनाए थे तब केदार जाधव भी बोल्ड आउट हो गए. 46 ओवर तक टीम इंडिया का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 207 रन था.  अब आखिरी चार ओवर में हार्दिक से ही टीम को उम्मीदें थीं.

पारी का 47वां ओवर स्पिनर टॉड एल्टल फेंक रहे थे. पहली गेंद पर तो हार्दिक ने डिफेंसिव शॉट खेला. इसके बाद ताबड़ तोड़ शॉट्स खेलकर लगातार तीन गेदों पर छक्के लगाकर न्यूजीलैंड खेमे में खलबली मचा दी. कप्तान केन विलियम्सन को एस्टल से बात करनी पड़ी और एस्टल ने आखिरी दो गेंदे ऑफ स्टंप के काफी बाहर फेंकीं और ये दो गेंदे डॉट गेंद रहीं. 47 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर सीधे 223 रन हो गया. 

इन छक्कों से हार्दिक ने टीम इंडिया के लिए 250 रनों के स्कोर की उम्मीद जगा दी. इसके अगले ओवर में ही हार्दिक ने ट्रेंट बोल्ट को छक्का लगाया और 49वें ओवर में आउट होने से पहले जेम्स नीशाम को दो चौके और एक छक्का लगाकर टीम का स्कोर 248 रन कर दिया.  इसके अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने दो रन लेकर टीम का स्कोर 250 रन कर दिया. इसके बाद  टीम के स्कोर में दो ही रन जुड़े और टीम ऑल आउट हो गई. 

18 रन पर ही गिर गए थे टीम इंडिया के चार विकेट
इससे पहले टीम इंडिया का पहले चार विकेट केवल 18 रनों पर गिरने के बाद अंबाती रायडू और विजय शंकर ने 93 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार किया. इसके बाद रायडू और केदार जाधव ने 74 रनों की साझेदारी की. विजय शंकर ने 45 रन, केदार जाधव ने 34 रन और अंबाती रायडू ने 90 रनों की पारी खेली.