Video: हरमनप्रीत कौर ने जमाई तूफानी फिफ्टी, सिडनी थंडर को दिलाई जीत
Advertisement

Video: हरमनप्रीत कौर ने जमाई तूफानी फिफ्टी, सिडनी थंडर को दिलाई जीत

हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. इसकी बदौलत उनकी टीम सिडनी थंडर ने ब्रिस्ब्रेन हीट को 28 रन से हराया. 

हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हैं. वे महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर की ओर से खेलती हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट में इन दिनों अपने होने वाले कोच को लेकर चर्चा में है. लेकिन भारतीय महिला क्रिकेटर इससे इतर अपने खेल में व्यस्त हैं. महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग खेल रही हैं. उन्होंने तूफानी फिफ्टी लगाते हुए सिडनी थंडर को ब्रिस्बेन हीट पर 28 रन से जीत दिलाई. हरमनप्रीत ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए मात्र 23 गेंदों में अर्धशतक लगाया. सिडनी के 192/4 के जवाब में ब्रिस्बेन की पारी 18.5 ओवरों में 164 रन पर सिमट गई.

महिला बिग बैश टी20 लीग (WBBL) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का सिडनी थंडर का फैसला सही साबित हुआ. उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया. ओपनर रचेल प्रिस्ट (49) और रचेल हैंस (36) ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े. इसके बाद हरमनप्रीत ने जोरदार बल्लेबाजी की. 

 

हरमनप्रीत कौर ने 26 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए. वे जोनासेन की गेंद पर आउट हुईं. उन्होंने आउट होने से पहले 23 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। कप्तान एलेक्स ब्लेकवेल 18 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहीं.

इसके जवाब में ग्रेस हैरिस के अलावा ब्रिस्बेन की कोई बल्लेबाज सिडनी के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई. ओपनर हैरिस ने 28 गेंदों में चौकों और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. डेलिसा किमिंस 38 रन बनाकर रन आउट हुई. स्टेफनी टेलर और मैसी गिब्सन ने 3-3 विकेट लिए. सूजी बेट्स को 2 विकेट मिले. हरमनप्रीत ने फील्डिंग में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बेहतरीन कैच पकड़ा.

Trending news