VIDEO: हरमनप्रीत ने भारत-पाक मैच में राष्ट्रगान के बाद किया ऐसा काम, जीता सबका दिल

महिला वर्ल्ड कप के भारत पाक मैच में राष्ट्रगान के बाद एक बच्ची चक्कर खाकर गिर पड़ी जिसे हरमनप्रीत ने गोद में उठा कर संभाला. हरमनप्रीत के इस काम की काफी तारीफ हो रही है. 

VIDEO: हरमनप्रीत ने भारत-पाक मैच में राष्ट्रगान के बाद किया ऐसा काम, जीता सबका दिल
हरमनप्रीत कौर ने भारत पाक मैच में एक शानदार मिसाल पेश की. (फाइल फोटो)

गुयाना: वेस्टइंडीज में चल रहे आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के ठीक पहले महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक बेहतरीन मिसाल पेश कर सबका दिल जीत लिया. इस टूर्नामेंट में महिला टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था. इस मैच में भी पाकिस्तान को टीम इंडिया ने सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. इस मैच से पहले भारत के राष्ट्रगान के बाद एक बच्ची चक्कर खाकर गिर पड़ी थी जिसे हरमनप्रीत ने गोद में उठाया था. 

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले जब टीम इंडिया का राष्ट्रगान खत्म हुआ तब टीम इंडिया के खिलाड़ियों के खड़े बच्चों में से एक बच्ची को चक्कर आ गए.  टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने फौरन ही उस बच्ची को गोद में उठा लिया और मैदान के बाहर ले जाकर मैनेजमेंट स्टाफ के हवाले कर दिया. 

हरमनप्रीत के इस काम की खूब तारीफ हो रही है और सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो भी काफी पसंद किया जा रहा है. हरमनप्रीत ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. वे टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला बनी. 

भारत ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 133 रन पर रोक दिया और फिर मिताली राज (56) की संयमभरी पारी के दम पर 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

mithali in T20 vs Pak

टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है. टीम को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया से मात खानी पड़ी थी. वहीं दो जीत क साथ भारतीय टीम अब अपने ग्रुप-बी में चार अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. 

मिताली रहीं प्लेयर ऑफ द मैच
पाकिस्तान से मिले 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को मिताली और स्मृति मंधाना (26) ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 73 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी. मिताली के करियर का यह 16वां अर्धशतक था. उन्होंने 47 गेंदों पर सात चौके लगाए. मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. मंधाना ने 28 गेंदों पर चार चौके लगाए. जेमिमा रोड्रिगेज ने 16, पिछले मैच में शानदार शतक बनाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 14 और वेदा कृष्णामूर्ति ने पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे नाबाद आठ रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से डायना बैग, निदा डार और बिस्माह मारूफ ने एक-एक विकेट झटके.